BSP नेताओं ने मायावती को सोशल मीडिया पर किया प्रधानमंत्री के रूप में पेश

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 10:04 AM (IST)

लखनउ: लोकसभा चुनाव के लिए बसपा-सपा गठबंधन का उत्साह मायावती के 63वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर डाले जा रहे पोस्टरों में दिखने लगा है, जिनमें उन्हें भावी प्रधानमंत्री के रूप में पेश किया गया है। बसपा नेता सुधीन्द्र भदौरिया ने एक पोस्टर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है। साथ ही भदौरिया ने यह सुनिश्चित करने की भी अपील की है कि मायावती ही देश की अगली प्रधानमंत्री बनें। भदौरिया ने अपने ट्वीट में कहा कि उनका सपना है कि बसपा सुप्रीमो मायावती प्रधानमंत्री बनें।

मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा कि हाल ही में 12 जनवरी को हमारी पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इससे भाजपा की नींद उड़ी हुई है। देश का सबसे बड़ा राज्य होने के लिहाज से उत्तर प्रदेश काफी मायने रखता है। उत्तर प्रदेश ही तय करता है कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी और अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। इस मौके पर बसपा और सपा के लोगों से उन्होंने अपील की कि वे इस चुनाव में अपनी पार्टी और देशहित में पुराने गिले शिकवे और स्वार्थ की राजनीति को भुलाकर एक साथ काम करें तथा उत्तर प्रदेश एवं बाकी अन्य राज्यों में गठबंधन को वोट देकर जिताए और यही उनके लिए जन्मदिन का तोहफा होगा।

सपा मुखिया अखिलेश यादव से जब शनिवार को सवाल किया गया था, कि क्या नए गठबंधन में प्रधानमंत्री का चेहरा मायावती होंगी, तो उन्होंने कहा कि आपको पता है कि मेरी पसंद क्या है। उत्तर प्रदेश ने पूर्व में भी प्रधानमंत्री दिए हैं और यह आगे भी होगा। उल्लेखनीय है कि शनिवार को अखिलेश और मायावती ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसमें मायावती ने ऐलान किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगीं।

Anil Kapoor