BSP विधायक हाजी अलीम की गाड़ी में मिला कैश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2017 - 09:18 AM (IST)

बुलन्दशहर:कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव गिनौरा शेख में गत रात्रि उस समय जमकर हंगामा हो गया जब बसपा प्रत्याशी सदर विधायक हाजी अलीम के काफिले को तलाशी के लिए स्टैटिक व पुलिस टीम ने रोक लिया। काफिले की एक गाड़ी से 2 लाख 20 हजार रुपए की नकदी मिली, लेकिन प्रत्याशी व समर्थकों ने उक्त धनराशि को चंदा बताते हुए पुलिस को देने से इंकार कर दिया। कैश को कब्जे में लेने को लेकर पुलिस और समर्थकों में जम कर नोक-झोंक हुई व इसके बाद हंगामा हुआ।

2 गांवों में उन्हें 1 लाख 10 हजार रुपए का चंदा मिला
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम बसपा प्रत्याशी हाजी अलीम का काफिला गिनौरा शेख में जनसंपर्क के लिए जा रहा था। गांव एत्मादसराय व पुल के समीप स्टैटिक टीम के अफसरों ने कैश की सूचना पर काफिले को रोक कर तलाशी शुरू कर दी। प्रत्याशी ने बताया कि 2 गांवों में उन्हें 1 लाख 10 हजार रुपए का चंदा मिला है। जब अफसरों ने उक्त कैश को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया तो समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। आसपास के गांवों से भी समर्थक पहुंच गए। दोनों में जम कर नोक-झोंक हुई। मामला बढ़ता देख अधिकारियों ने पी.ए.सी. व अन्य थानों से फोर्स बुला ली। सूचना पर एस.डी.एम. सदर अरुण कुमार यादव, सी.ओ. सिटी प्रीति सिंह, नगर कोतवाल प्रभारी पोसी राम शर्मा, सिकन्दराबाद कोतवाल आदि पहुंच गए। काफी देर तक दोनों पक्षों में तनातनी चलती रही। इसी बीच बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने पर प्रत्याशियों का काफिला मौके से चला गया तथा कैश बरामद नहीं हो सका।

हमें जनता ने चंदा दिया है यह हम लिख कर देने को तैयार-हाजी अलीम
इस मामले में बसपा प्रत्याशी हाजी अलीम का कहना है कि नगर कोतवाल ने गलत तरीके से हमारे प्रचार को रोकने का कार्य किया है। हमें जनता ने चंदा दिया है यह हम लिख कर देने को तैयार थे। अधिकारी चंदे को लेना चाह रहे थे। नगर कोतवाल प्रभारी की मनमानी की शिकायत एस.एस.पी. और जिलाधिकारी से की जा रही है। वहीं हाजी अलीम के छोटे भाई ब्लॉक प्रमुख सदर हाजी यूनुस का कहना है कि पुलिस-प्रशासन भाजपा के इशारे पर कार्य कर रहा है। वहीं जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है कि इस प्रकरण में प्रत्याशी हाजी अलीम के खिलाफ सरकार कार्य में बाधा डालने और आचार संहिता उल्लंघन में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें