BSP ने जारी की महापौर पद के 7 प्रत्याशियों की सूची, चुनाव के प्रचार अभियान से दूर ही रहेंगी मायावती

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 06:02 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिये महापौर पद के सात प्रत्याशियों की सूची सोमवार को जारी कर दी। सूची के अनुसार कानपुर नगर निगम में महापौर के लिये अर्चना निषाद पार्टी उम्मीदवार होंगी जबकि मेरठ में हसमत अली, शाहजहांपुर में शागुफ्ता अंजुम,अयोध्या में राममूर्ति यादव,गाजियाबाद में निसारा खान,अलीगढ़ में सलमान साहिद और बरेली नगर निगम में युसुफ खान को महापौर पद का प्रत्याशी बनाया गया है। 

नगर निकाय चुनाव के प्रचार अभियान से बसपा सुप्रीमो मायावती दूर ही रहेंगी। माना जा रहा है कि वह किसी भी जिले में रैली नहीं करेंगी। इस बार पूरी जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल और कोआर्डिनेटरों की रहेगी। वैसे भी बसपा प्रदेश अध्यक्ष के लिए यह चुनाव अग्नि परीक्षा है, क्योंकि वह पहला चुनाव करा रहे हैं। दूसरा, इसी से लोकसभा चुनाव में बसपा का भविष्य भी तय होगा।

बता दें कि पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन हो चुके हैं। पहले चरण के लिए प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है। बसपा ने महापौर पद पर 60 प्रतिशत मुस्लिम प्रत्याशी उतारकर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है। बसपा मुस्लिम-दलित समीकरण के सहारे ही इस मैदान में है। अब चुनाव के लिए प्रचारक भी तय होने शुरू हो गए हैं।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj