सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिला बसपा का प्रतिनिधिमंडल, हर संभव मदद का दिया भरोसा

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 01:50 PM (IST)

लखनऊ: बसपा के एक प्रतिनिधि मण्डल ने सोमवार को सोनभद्र के उम्भा सपही गांव का दौरा किया। जिसमें विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, विधान परिषद नेता दिनेश चन्द्रा, राष्टीय महासचिव मुनकाद अली, अशोक गौतम शामिल थे। बसपा विधानमंडल ने पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। खास बात ये रही है कि पुलिस ने बसपा नेताओं के काफिले को रोककर मात्र 10 लोगों को पीड़ितों से मिलने की इजाजत दी। 

बसपा नेता का कहा कि बसपा की यह नीति रही है कि वे ऐसी घटनाओं पर सिर्फ दिखावे के लिए कार्यवाही नहीं करते है बल्कि पीड़ितों का वास्तविक मदद करने की नीयत से ही अपनी कार्यवाही करते है और इसलिए घटना के तुरन्त बाद जबकि पुलिस की कार्यवाही चल रही होती है और धारा 144 लगी होती है तो इस उद्देश्य से कि पुलिस की कार्यवाही में अड़चन पैदा करके कहीं पीड़ितों को ही नुकसान न हो जाये, वो अपने शीर्ष नेताओं को वहां जाने से मना करती है। 

लेकिन अब चूंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आज क्षेत्र का दौरा कर लिया है। इससे साफ है कि राजनैतिक व्यक्तियों के सोनभद्र जाने पर लगा प्रतिबन्ध समाप्त हो गया है और बहुजन समाजपार्टी के प्रतिनिधि मण्डल को वहां जाकर पीड़ित लोगों से मिलने और उनको हर तरह की मदद पहुंचाने में किसी प्रशासनिक दिक्कत का सामना नहीं करना होगा।

Ajay kumar