बसपा ने राज्यपाल काे साैंपा ज्ञापन, कहा- CAA के नाम पर निर्दोष लोगों को परेशान किया जा रहा

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 03:24 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिला। करीब आधे घंटे चली इस मुलाकात में प्रतिनिधि मंडल ने सीएए प्रदर्शन को लेकर हो रही कार्रवाई पर अपना ज्ञापन सौंपा।

मुलाकात के बाद बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मीडिया काे बताया कि सीएए के नाम पर निर्दोष लोगों को परेशान किया जा रहा है। निर्दोष लोगों की रिहाई को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की गई है। जिन लोगों ने हिंसा की है, उन्हें सजा जरूर मिले लेकिन कोई भी निर्दोष नागरिक परेशान न हाे। मिश्रा ने कहा कि राज्यपाल ने ज्ञापन लेने के साथ ही आश्वासन भी दिया है कि प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों को 25 से 50 लाख मुआवजा दिया जाएगा।

 मिश्रा ने कहा कि 5 लाख का मुआवजा की बात जो सपा ने की है उससे कुछ होने वाला नही है। उन्होंने कहा कि 25 से 50 लाख तक का मुआवजा दिया जाना चाहिए। वहीं जेएनयू मामले पर भी सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि छात्रों के साथ हो रही मारपीट का मामला निंदनीय है। उन्होंने कहा इस मामले में चिन्हित लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

आंदोलन करने के बारे में जब मीडिया ने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि हमारे प्रदर्शन करने का तरीका अलग है। बसपा द्वारा सड़कों पर आंदोलन न किए जाने के सवाल पर सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि हमारी पार्टी सड़कों पर तोड़-फोड़ करना उचित नहीं समझती है। हमने तमाम मुद्दों पर लोकसभा से लेकर राज्यसभा ,विधानसभा विधान परिषद तक विरोध प्रदर्शन किया है। सीएए का भी हम ने विरोध  किया है।
 

Ajay kumar