BSP को चाहिए मुस्लिम वोट, BJP को बाकी बचे सब: CM योगी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 09:01 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू कार्ड खेलते हुए कहा कि कांग्रेस और गठबंधन को मुस्लिम वोट की दरकार है जबकि अन्य वर्गों को खुलकर भाजपा के पक्ष में खड़े होने की जरूरत है। लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान समाप्त होने से एक दिन पहले सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर, मुजफ्फरनगर,शामली और बागपत में ताबड़तोड़ जनसभाएं कर योगी ने मोदी सरकार को देश की सुरक्षा और विकास का द्योतक बताया और कहा कि कांग्रेस और सपा-बसपा के डीएनए पर सवाल खड़ा होता है, क्योंकि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर सेना से सबूत मांग रहे हैं।

बिजनौर में एक जनसभा में उन्होने कहा कि रविवार को एक जनसभा में बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि उन्हें केवल मुस्लिम वोट चाहिए, बाकी नहीं चाहिए। यही बाकी वोट लेने मैं यहां आया हूं। यहां की सीट से उत्तर प्रदेश की 80 सीटें प्रभावित होंगी। इसलिए मेरा विनम्र आग्रह है कि अपने वोट का सही प्रयोग करें। योगी ने कहा कि 1946 व 1947 में जोगेंद्रनाथ मंडल ने दलित राजनीति करते हुए मुस्लिम लीग में शामिल होकर देश के साथ विश्वासघात किया था। उन्होने दलित-मुस्लिम एकता के नाम पर देश का बंटवारा करवा दिया। वे पाकिस्तान के पहले कानून मंत्री बने, लेकिन पाकिस्तान में दलितों की दुर्दशा को वे रोक नहीं सके। जिस तरह दलितों के साथ जोगेंद्रनाथ ने विश्वासघात किया था, यही कार्य अब मायावती कर रही हैं। यह देश फिर से विश्वासघात का शिकार नहीं होगा।

मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दंगे में समय सचिन और गौरव के मारे जाने पर चौधरी अजित सिंह विदेश चले गए थे। उस समय सपा सरकार में मंत्री आज़म खान ने दंगाइयों को बचाने का कार्य किया। निर्दोष लोग जेल भेज दिए गए, जबकि सपा की सरकार ने दंगाइयों को सम्मानित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव और चौधरी चरण सिंह की विरासत उनके बेटे संभाल नहीं पाए। एक ने पिता को बाहर निकाल दिया और दूसरे ने पिता के आदर्शों को तिलांजलि दे दी।

चौधरी साहब महान किसान नेता थे, लेकिन उनके पुत्र दंगाइयों के साथ जाकर खड़े हो गए। मुझे बड़ा दुख हुआ उस बयान को पढ़कर जिसमें जयंत चौधरी ने कहा कि मैंने जाटों का ठेका नहीं ले रखा है। योगी ने कहा कि सपा की सरकार में दंगों ने पूरे प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। कैराना और कांदला से सैकड़ों परिवार पलायन कर गए। सपा-बसपा और लोकदल की सरकार में अपराधियों को शरण दिया जाता था। अपराधी गुंडा टैक्स वसूल कर उनके मंत्रियों को देते थे लेकिन अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है।

Anil Kapoor