BSP सुप्रीमो मायावती ने शुरु की लोकसभा चुनाव की तैयारियां, बैठक में कसे संगठन के पेंच

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 10:06 AM (IST)

लखनऊ: BSP प्रमुख मायावती ने आगामी लोकसभा आमचुनाव की तैयारियों के संबंध में राज्यवार समीक्षा बैठक के क्रम में रविवार को मध्य प्रदेश में पार्टी गतिविधियों की समीक्षा करके खास दिशा-निर्देश दिए। बसपा केन्द्रीय कार्यालय में आयोजित इस बैठक में मायावती ने कहा कि हाल में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में जो कमियां उजागर हुई हैं उन्हें तत्काल दूर किए जाने के लिए सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी के लोगों की सही मायने में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर में आस्था है तो उनके अधूरे कारवां को मंजिल तक पहुंचाने के लिए इन्हें लगातार पूरे तन, मन, धन, से अन्तिम सांस तक लगे रहना है।

मायावती ने कहा कि देश का संविधान किसी और से ज्यादा सर्वसमाज के करोड़ों शोषितों-पीड़ितों गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, मुस्लिमों तथा अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा अपरकास्ट के गरीबों के हित और कल्याण की गारंटी देता है और उन्हें ही इस देश का हाकिम देखना चाहता है। लेकिन दु:ख की बात है कि कुछ मुट्ठीभर स्वार्थी तत्वों ने देश की पूंजी व व्यवस्था पर अपना हक जमा लिया है और देश अपेक्षा के अनुसार विकास नहीं कर पा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सावधान करते हुए कहा कि ऐसी स्वार्थी ताकतें इन वर्गों के वोटों का बंटवारा करके अपना राजनीतिक और चुनावी स्वार्थ हासिल करके सत्ता हथियाने में महारत रखती हैं और इसीलिए सबसे पहले सर्वसमाज में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के साथ-साथ वोटों के बंटवारे के कारण अपनी ताकत को कमजोर होने से बचाना है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि लोगों को ऐसे विभिन्न संगठनों से भी सावधान रखना है जो गुलाम मानसिकता रखते हैं और स्वार्थी ताकतों के हाथों में खेलकर बाबा साहेब आंबेडकर के कारवां को नुकसान पहुंचाते हैं। पिछले विधानसभा चुनावों में भी काफी कुछ ऐसा देखने को मिला। हमें वोटों के बंटवारे को रोककर विरोधियों की साजिशों को नाकाम करना है।

Anil Kapoor