बिना गठबंधन सभी 11 सीटों पर जीत दर्ज करेगी बसपा: सतीष मिश्रा

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 04:39 PM (IST)

लखनऊ: लखनऊ के कैंट सीट से बसपा उम्मीदवार अरुण द्विवेदी के नामांकन में पहुंचे बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने दावा किया कि बिना गठबंधन के बीएसपी प्रत्याशी 11 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करेंगे।' उन्होंने कहा कि हमीरपुर के नतीजों से बीएसपी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योकि सभी जगह पर बसपा की स्थिती मजबूत हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 21 अक्टूबर को 11 सीटों पर चुनाव होंगे। 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ कैंट से मेजर आशीष चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं बीजेपी ने सुरेश तिवारी को चुनाव मैदान में उतरा है। 

इन सीटों पर होंगे उपचुनाव
बता दें यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें फिरोजाबाद की टूंडला को छोड़कर बाकी सीटों पर चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, मऊ की घोसी सीट और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी। बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था। 

हमीरपुर उपचुनाव में बीजेपी ने दर्ज की जीत 
इससे पहले एकमात्र सीट हमीरपुर पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की थी। बीजेपी प्रत्याशी युवराज सिंह पहले, सपा प्रत्याशी दूसरे तथा बसपा प्रत्याशी को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static