प्रदर्शन कर रहे BTC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर बरसाई लाठियां, कई घायल

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2018 - 04:34 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ में गुरुवार को हजारों बीटीसी शिक्षकों ने हजरतगंज चौराहे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान बीटीसी अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार से भर्ती की मांग को लेकर विधानसभा को घेरने की कोशिश की। बीटीसी अभ्यर्थी रोड जामकर प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ बीटीसी अभ्यर्थियों की झड़प हो गई। पुलिस ने इस दौरान बल का प्रयोग करते हुए अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां बरसाई। इस हाथापाई में कई अभ्यर्थी गंभीर रुप से घायल हो गए। फिलहाल पुलिस ने 12 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया लिया, जिसमें 2 महिला प्रदर्शनकारी है।

गौरतलब है कि अखिलेश सरकार में 15 दिसंबर, 2016 को 12460 शिक्षक भर्ती का शासनादेश आया था। जिसमें बीटीसी परीक्षा पास युवाओं ने आवेदन किया था। चुनाव आने की वजह से भर्तियों पर रोक लगा दी गई। चुनाव बाद भर्ती प्रक्रिया दोबाार शुरू हुई, जिसमें मेरिट लिस्ट आई और चयन भी हो गया। केवल 31 मार्च को नियुक्ति पत्र मिलना बाकी था, लेकिन उससे पहले ही योगी सरकार ने 23 मार्च को भर्ती की समीक्षा के नाम पर रोक लगा दी।