Budaun: भेड़ा गांव में सामूहिक धर्म परिवर्तन की सूचना पर हड़कम्प, चेन्नई-दिल्ली से पहुंची मिशनरी टीम... पुलिस ने बंद कराया कार्यक्रम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 01:34 AM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश में जनपद बदायूं के हजरतपुर क्षेत्र में एक ईसाई मिशनरी द्वारा सामूहिक धर्म परिवर्तन की सूचना पर हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बिना प्रशासन की अनुमति के आयोजन कराये जाने की बात कहते हुए कार्यक्रम को बंद करवा दिया। हालांकि, पुलिस ने सामूहिक धर्म परिवर्तन कराये जाने से इनकार किया है।

सामूहिक धर्म परिवर्तन कराये जाने के आरोपों का पुलिस ने किया खंडन
पुलिस उपाधीक्षक कर्मवीर सिंह ने मंगलवार को बताया कि हजरतपुर थाना क्षेत्र के भेड़ा गांव में सोमवार रात बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करके सामूहिक धर्म परिवर्तन कराये जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस जब गांव पहुंची तो वहां पंडाल में डीजे पर भजन बजाये जा रहे थे। उनके अनुसार प्रशासन से आयोजन की अनुमति न होने पर कार्यक्रम को बंद करा दिया तथा लोगों को वापस भेज दिया गया। मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक धर्म परिवर्तन कराये जाने का आरोप लगाया मगर पुलिस उपाधीक्षक सिंह ने इससे इंकार किया।

चेन्नई-दिल्ली से पादरी और मिशनरी टीम भी पहुंची थी भेड़ा गांव
बजरंग दल के जिला अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने बताया कि भेड़ा गांव में प्रशासन की अनुमति के बगैर मिशनरी के कार्यक्रम के लिए पंडाल और मंच बनाकर प्रार्थना स्थल का रूप दिया गया था जहां सुबह से ही भीड़ जमा हो गई थी। उनके अनुसार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चेन्नई और दिल्ली से पादरी और मिशनरी टीम भी पहुंची थी जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। उन्होंने कहा कि जब गांव में ईसाई धर्म का कोई व्यक्ति ही नहीं रहता है तो इतना बड़ा कार्यक्रम क्यों आयोजित किया गया। उनका कहना है कि भेड़ा गांव में एक हिंदू परिवार धर्म परिवर्तन कर चुका है, सोमवार को भी कई लोग धर्म परिवर्तन करने वाले थे।

घटनाओं पर सख्ती से लगाम लगाने की कही बात
भाजपा के जिला अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि उन्होंने इस मामले पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है और इस तरह की घटनाओं पर सख्ती से लगाम लगाने को कहा है।

Content Writer

Mamta Yadav