बगैर चर्चा के पारित हुआ बजट, सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 11:16 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले वित्तीय वर्ष के लिए 479701.10 करोड रूपये का बजट बहुमत से पारित हो गया। इसी के साथ विधानसभा का बजट सत्र निर्धारित अवधि से चार दिन पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई।  

राज्यपाल रामनाईक के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरूआत पांच फरवरी को हुई थी जिसे अगले वित्तीय वर्ष के लिए बजट प्रस्तावों की मंजूरी के बाद 22 फरवरी को समाप्त होना था। वित्तीय सलाहकार समिति की सोमवार को अचानक हुई बैठक में सरकार ने 479701.10 करोड रूपये के बजट को पारित कर सत्र की समाप्ति का प्रस्ताव किया जो विपक्ष के विरोध के बावजूद ध्वनि मत से पास हो गया।  

प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौतों और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को हवाई अड्डे पर रोके जाने के चलते विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्य चार दिन बाधित रही। बजट प्रस्तावों पर चर्चा 12 फरवरी से होनी थी जो हंगामे की भेंट चढ़ गई।   विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सत्र की समाप्ति पर सदन के सदस्यों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सभी दलीय नेताओं और सदस्यों ने चर्चा में भाग लिया। राज्यपाल अभिभाषण के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री समेत 59 सदस्यों ने भाग लिया। 

Ruby