UP विधानसभा का बजट सत्र कल से शुरू, BJP ने विधानमंडल दल की बुलाई अहम बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 04:32 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र कल यानि 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इसके पहले ही यूपी भाजपा ने आज शाम विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यह बैठक शाम 6 बजे लोकभवन में आयोजित होगी। बजट सत्र को लेकर यह बैठक अहम मानी जा रही है।

जानकारी मुताबिक बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं। किसानों के मुद्दे कानून व्यवस्था को पर योगी सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष ने कमर कस ली है। वहीं वजट सत्र के दौरान सपा विधायक साइकिल से सवार होकर विधानभवन पहुंचेंगे। सरकार को घेरने के लिए कल सुबह 10 बजे कांग्रेस ने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। बसपा ने भी सरकार को घेरने के लिए रणनीति बना ली है।  

यह पहली बार होगा कि बजट पेपरलेस (बिना कागज के) होगा और मुद्रित प्रतियां उपलब्ध नहीं होंगी। सभी विधायकों को अपने आईपैड पर बजट मिलेगा और बजट के बारे में जानकारी केवल राज्य विधानसभा की वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध होगी। इस बारे में विधायकों को भी प्रशिक्षण दिया जा चुका है ताकि उन्हें आईपैड को सुचारू रूप से इस्तेमाल करने में मदद मिले।

वार्षिक बजट की प्रस्तुति के अलावा, सरकार महत्वपूर्ण बिलों को भी पेश कर सकती है जिसमें उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020 भी शामिल है। जिसे नवंबर में राज्यपाल की मंजूरी के बाद लागू किया गया था।
             

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static