बजट सत्र की शुरुआत में ही हंगामा, यूपी विधानसभा के बाहर सपा विधायकों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 11:41 AM (IST)

लखनऊः यूपी विधानसभा बजट सत्र 13 फरवरी यानी की गुरुवार से प्रारंभ हो गया है। सत्र की शुरूआत से पहले ही विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के विधायकों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यूपी विधानसभा के बाहर तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार, गन्ना, धान और आलू किसानों की समस्याओं को लेकर सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधा।
PunjabKesari
इस दौरान कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी कार्यकर्ताओं के संग दिखाई दिए। उन्होंने नौजवानों के लिए रोजगार की मांग की। साथ ही महिलाओं पर हो रहे आत्याचार को लेकर सरकार से ठोस कदम उठाने की मांग की। वहीं गैर सब्सिडी गैस सिलेंडर महंगे होने पर सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में नारे लगाए। कांग्रेस ने यूपी सरकार को किसान विरोधी सरकार बताया।
PunjabKesari
ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार यूपी विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार रहेगा। शुऱूआत में ही विपक्ष का विरोध इसकी सबसे बड़ी उदाहरण है। 
PunjabKesari
बता दें कि विधानसभा का बजट सत्र 13 फरवरी से 07 मार्च तक चलेगा। 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का बजट होगा। विधानसभा में 11 बजे से राज्यपाल दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static