अजीबोगरीब मामला: किसान ने बैंड बाजे के साथ कराया भैंस के बच्चे का मुंडन संस्कार, 300 लोगों को दिया दावत

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 06:08 PM (IST)

हरदोई: छोटे बच्चों के मुंडन संस्कार का दावत आपने कई बार खाया होगा, लेकिन यूपी के हरदोई जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है, यहां एक किसान द्वारा पूरी विधि-विधान से भैंस के बच्चे का मुंडन संस्कार किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 300 लोगों को खाना खियाला गया। वहीं यह मुंडन संस्कार पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। 
PunjabKesari
बता दें कि ढोल नगाड़ों की धुन पर और महिलाओं व ग्रामीणों की मौजूदगी में देवी मंदिर पर मुंडन का यह कार्यक्रम हरदोई के बघौली थाना क्षेत्र के सुन्नी गांव का है। यहां यह मांगलिक उत्सव किस मानव जाति के बच्चे के लिए नहीं बल्कि एक भैंस के बच्चे यानि पड़िया के लिए किया जा रहा है। दरअसल गांव निवासी प्रमोद श्रीवास्तव ने अपने ही गांव में देवी मां के मंदिर में अपनी पड़िया का विधि विधान से मुंडन कराया। इतना ही नहीं मुंडन के बाद करीब तीन सौ लोगों को दावत भी दी है। इलाके में भैंस का यह मुंडन समारोह हर किसी की जुबान पर है। 
PunjabKesari
बघौली थाना क्षेत्र के सुन्नी गांव  निवासी किसान प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि उसकी भैंसों से होने वाले बच्चे दो-चार महीने में ही खत्म हो जाते थे, जिससे काफी समय से वह इसे लेकर परेशान था तो उसने गांव के ही देवी मां के मंदिर में मन्नत मांगी थी कि पड़िया जीवित रही तो आपके मंदिर में मुंडन कराएंगे।किसान ने ठीक वैसा ही किया करीब तीन साल पहले इस भैंस ने पड़िया को जन्म दिया था अब उसका मुंडन कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static