बुलन्दशहर: पुलिस ने ISI एजेंट जाहिद का खंगाला पुराना रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 05:16 PM (IST)

बुलन्दशहर: सेना की जासूसी करने के आरोप में गत 26 अक्तूबर की रात गिरफ्तार किए गए आईएसआई एजेंट जाहिद पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। आपराधिक साक्ष्य मिटाने के आरोप में पुलिस ने उसका पासपोर्ट रद्द करने व हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी शुरू कर दी है, वहीं खुफिया पुलिस विभाग अब उसका पुराना रिकार्ड भी खंगाल रहा है।

जाहिद की 3 दिन की रिमांड अवधि समय से पहले मंगलवार रात को ही समाप्त हो गई। उसे रात में ही जेल भेज दिया गया। शुरू में जाहिद के आपराधिक रिकार्ड से अंजान पुलिस को मंगलवार को जानकारी मिली कि वह 1999 में आईपीसी की धारा 459 में जेल गया था, जिसके बाद वह अब जमानत पर है। जेल से बाहर आने पर जाहिद ने आपराधिक तथ्य छिपाकर वर्ष 2012 में अपना पासपोर्ट बनवा लिया था। उसी साल वह पाकिस्तान चला गया और पीरजी व अली के संपर्क में आने के बाद पाक के लिए सेना की जासूसी करने लगा। पुलिस ने जाहिद का पासपोर्ट रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। एसएसपी ने खुर्जा नगर कोतवाली पुलिस को उसकी हिस्ट्रीशीट खोलने के आदेश दिए हैं। उधर, जेल अधीक्षक ओपी कटियार ने बताया कि जाहिद को हाई सिक्योरिटी बैरक में अकेला रखा गया है।

खुर्जा सीओ करेंगे पासपोर्ट बनाने की जांच
जाहिद का पासपोर्ट किसने बनाया और जांच के दौरान उसका आपराधिक रिकार्ड क्यों छिपाया गया, एसएसपी ने इसकी जांच सीओ खुर्जा को दी है।

डीजी इंटैलीजेंस को भेजी रिपोर्ट
सूत्रों की मानें तो रिमांड के दौरान पाक जासूस जाहिद से की गई पूछताछ की महत्वपूर्ण सूचनाएं पुलिस महानिदेशक इंटैलीजेंस को भेजी गई हैं। जानकारी है कि पुलिस का एक कर्मचारी गोपनीय लिफाफा लेकर बुधवार को लखनऊ रवाना हो गया है। वह डीजी इंटैलीजेंस के अलावा लखनऊ एसपी इंटैलीजेंस को भी यह गोपनीय सूचनाएं सौंपेगा। वहीं एसएसपी केबी सिंह का कहना है कि जाहिद का पासपोर्ट रद्द करने, हिस्ट्रीशीट खोलने व उसकी निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। पासपोर्ट बनाने की जांच सीओ खुर्जा को सौंपी है। रिपोर्ट आने पर तत्कालीन दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

Anil Kapoor