बुलंदशहर: पिछले 24 घंटों के दौरान मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, संख्या बढ़कर 74 पहुंची

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 12:35 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले 24 घंटे के दौरान 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिले में अब कुल संक्रमित रोगियों की संख्या 74 तक पहुंच गई है, जबकि 51 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को भी चले गए हैं। मुख्य चितिस्ता अधिकारी डॉ. के एन तिवारी ने बताया कि रविवार रात प्राप्त टेस्टिंग रिपोर्ट में शिकारपुर कस्बे में एक परिवार के 4 तथा एक अन्य में परिवार में 2 पॉजिटिव मरीज समेत कस्बे के 12 रोगी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा सिकंदराबाद में भी एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह मरीज डायलेसिस के लिए दिल्ली जाता रहता था। जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 74 तक जा पहुंची है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 102 नए केसों के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 3467 तक पहुंच गई। यूपी स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर शाम को जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अबतक कुल 79 की मौत हो चुकी है, जबकि 1653 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

जानिए, किस जिले में कितने लोगों ने गवाई जान
कोरोना वायरस से यूपी में अब तक 79 मौतें हो चुकी हैं। आगरा में सर्वाधिक 24 लोग वायरस की वजह से दम तोड़ चुके हैं। मेरठ में 13, मुरादाबाद में 7, कानपुर में 7, मथुरा और फिरोजाबाद में 4-4, अलीगढ़ में 3, झांसी, गाजियाबाद व गौतमबुद्ध नगर में दो-दो लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। इसके अलावा प्रयागराज, एटा, मैनपुरी, बिजनौर, कानपुर देहात, अमरोहा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, लखनऊ, वाराणसी और श्रावस्ती में एक-एक लोग जान गंवा चुके हैं।

Anil Kapoor