बुलंदशहर: एनकाउंटर में मारा गया 50 हजार का इनामी बदमाश कलुआ

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 09:24 AM (IST)

बुलंदशहर: यूपी पुलिस अपराधियों पर लगाम कसने के लिए ताबड़तोड़ एनकाउंटर को अंजाम दे रही है। ताजा मामला बुलंदशहर का है, जहां रविवार रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश कलुआ उर्फ अमित मारा गया। वहीं उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकार भागने में कामयाब रहा। फिलहाल पुलिस फरार बदमाश की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि कलुआ अपने साथी के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहा है। जिसके बाद सिकन्द्राबाद इलाके में पुलिस ने घेराबंदी की। कार सवार बदमाश जब पहुंचे तो पुलिस को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में कलुआ मारा गया और उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस ने मारे गए बदमाश के पास से रिवाल्वर, दर्जनों कारतूस और चोरी की स्विफ्ट डिजायर भी बरामद की है। बदमाश कलुआ पर लूट, हत्या, रंगदारी जैसे एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

गौरतलब है कि बीती 24 जनवरी को सिकन्द्राबाद में ठेकेदार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस खुलासे में हत्या कारण ठेकेदार की पत्नी से अमित के अवैध संबंध बताए गए थे। पुलिस मृतक ठेकेदार की पत्नी सहित 3 लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी है, जबकि हत्या के मुख्य आरोपी अमित पुलिस की पकड़ से दूर था। जिसके चलते पुलिस महानिरिक्षक परिक्षेत्र द्वारा 50 हजार के इनाम की घोषणा की गई थी।