बुलंदशहर: DM की अमर्यादित भाषा 50 जूते मारूंगा....से नाराज CMS ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, दी सेवानिवृत्ति की धमकी

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 05:47 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर राजकीय जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने जिला अधिकारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की धमकी दी है। सीएमएस डॉ राजीव प्रसाद ने स्वास्थ्य मंत्री, प्रमुख सचिव महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं समेत अन्य आला अधिकारियों को पत्र भेजकर जिलाधिकारी की शिकायत की है। उनका कहना है कि यदि डीएम के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई तो वह स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले लेंगे। घटना से क्षुब्ध प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने भी आंदोलन की चेतावनी दी है।   
   
PunjabKesari
उन्होंने प्रमुख सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि नौ सितंबर को कलेक्ट्रेट परिसर में मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेसिंग के बाद जिला अस्पताल में भर्ती बुखार के मरीजों के संबंध में डीएम द्वारा प्रश्न पूछे गए जिनका उन्होंने सम्मान पूर्वक जवाब दिया। आरोप है कि जवाब सुन डीएम ने अभद्र व अमर्यादित भाषा में डांटना शुरू कर दिया और वह कहते हैं बकवास कर रहे हो...तुम्हें 50 जूता मारकर भगा दूंगा।उनका कहना है कि मीटिंग में सीएमओ समेत जिला स्तरीय अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। डीएम द्वारा संयुक्त निदेशक की अहर्ता रखने वाले वरिष्ठ अधिकारियों से इस तरह की भाषा का प्रयोग किया जाना असहनीय है।

सीएमएस ने पत्र में कहा की कोरोना काल में चिकित्सकों ने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा की थी तथा कोरोना की दूसरी लहर में वे स्वयं भी कोरोना से ग्रसित हो गए थे इस दौरान भी वे सक्रिय रहे। उन्होंने कहा कि अमर्यादित शब्द कहे जाने से वह मानसिक रूप से आहत हैं और कार्यवाही नहीं होने पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेना पसंद करेंगे। बुलंदशहर के सीएमएस से अभद्रता की घटना पर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने आंदोलन की चेतावनी दी है। संघ के अध्यक्ष डॉ आशीष प्रकाश ने कहा कि डीएम को ऐसे अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static