बुलंदशहर हिंसा : योगेश राज समेत 22 आरोपियों के घर पर चस्पा कुर्की नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 03:22 PM (IST)

स्याना/बुलन्दशहर: स्याना चिंगरावठी बवाल के आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने पर पुलिस ने मुख्य आरोपी योगेश राज समेत 22 आरोपितों के घर पर कुर्की नोटिस चस्पा कर दिए। जल्द ही एसआईटी कोर्ट से धारा 83 की कार्रवाई के आदेश लेकर कुर्की करेगी। गांव में पुलिस फोर्स देख लोग सहमे रहे। एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव के नेतृत्व में काफी पुलिस बल चिंगरावठी गांव पहुंचा और पुलिस ने ढोल बजाकर मुनादी कराई। इसके बाद आरोपियों के घर कुर्की कार्रवाई के नोटिस चस्पा किए गए। चिंगरावठी के बाद पुलिस फोर्स महाव और फिर नयाबांस पहुंची। यहां मुख्य आरोपित योगेश राज के घर के बाहर नोटिस चस्पा किया। इसके बाद टीम स्याना पहुंची और फिर चांदपुर गांव में नोटिस चस्पा की कार्रवाई की गई।

एसपी सिटी ने बताया कि मुख्य आरोपित योगेश राज के साथ-साथ शिखर अग्रवाल, उपेंद्र राघव, सतीश, विक्रांत, राजकुमार प्रधान समेत 22 आरोपितों के घर पर मुनादी के बाद नोटिस चस्पा किए गए हैं। अब भी आरोपित फरार रहते हैं तो धारा 83 की कार्रवाई की जाएगी। कुर्की के बाद भी आरोपित हाजिर नहीं हुए तो सभी पर ईनाम घोषित होगा। पुलिस के जाने के बाद ग्रामीण घरों से निकले और आरोपितों के दरवाजे पर लगे नोटिस पढ़े। इस दौरान सीओ राघवेंद्र मिश्रा, कोतवाली प्रभारी किरणपाल सिंह, थाना प्रभारी बीबीनगर, खानपुर, औरंगाबाद, नरसेना के साथ भारी पुलिस बल व आरएएफ के जवान मौजूद रहे।

हिंसा के गुनहगारों के फोटो जारी, सूची में पहले नम्बर पर बजरंग दल का योगेश राज
स्याना हिंसा के गुनहगारों के फोटो पुलिस ने जारी कर दिए हैं। पुलिस के आला अफसरों ने मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं ताकि इन गुनहगारों के बारे में सूचना मिल सके। अभी भी पुलिस के लिए मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज ही है। ऐसे में समझा जा सकता है कि पुलिस योगेश राज की तलाश किस शिद्दत से कर रही है। बता दें कि पुलिस नामजद 5 गुनाहगारों को जेल भेज चुकी है। 22 आरोपी अभी भी फरार हैं। फरार 22 गुनाहगारों की फोटो पुलिस ने जारी की हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने 5 नम्बर भी जारी किए हैं और आमजन से इन गुनहगारों की गिरफ्तारी में सहयोग की अपील की है। 3 दिसम्बर को स्याना के चिंगरावठी में हिंसा हुई थी। इस हिंसा को साजिश माना जा रहा है।

Anil Kapoor