बुलंदशहर: वायरल वीडियो का CM योगी ने लिया संज्ञान, पटाखा दुकानदार रिहा, अफसरों ने बच्ची के साथ मनाई

punjabkesari.in Saturday, Nov 14, 2020 - 11:32 AM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा में दुकान पर पटाखे बेच रहे दुकानदार की गिरफ्तारी के विरोध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। वीडियो में बच्ची पुलिस कस्टडी से पिता को छुड़ाने के लिए रो रही है। बेबस बच्ची अपने सिर को पुलिस की गाड़ी पर पटक रही है बावजूद इसके पुलिसवाले उसपर रहम नहीं खा रहे हैं। वायरल वीडियो का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए पटाखा कारोबारी को तत्काल रिहा करवाया। साथ ही देर रात ही वरिष्ठ अधिकारियों के हाथों उनके व उनकी मासूम बेटी के लिए दीपावली के उपहार व मिठाइयां भी भिजवाई। इसके अलावा एक दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं।



मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद हरकत में आई बुलंदशहर पुलिस के सीओ ने कहा नियमानुसार कार्रवाई की गई थी। लेकिन इसके बाद एक वीडियो हमारे संज्ञान में आया, जिसमें आतिशबाजी बेचने वाले दुकानदार को पुलिस ले जाती दिखी और बच्ची दरवाजा पीट रही थी। उन्होंने कहा कि पुलिस से संवेदनशील व्यवहार की अपेक्षा थी, जो नहीं दिखा। 


इस प्रकरण में एसएसपी ने नाराजगी प्रकट की और वीडियो में दिखाई दे रहे मुख्य आरक्षी को लाइन हाजिर कर दिया है। इसके अलावा हमने और एडीएम साहब ने महसूस किया कि बच्चे का मन कोमल होता है। कहीं पुलिस के प्रति कोई नकारात्मक भाव न रह जाए। हमने निर्णय लिया कि बच्ची के साथ त्यौहार मनाते हैं। बच्ची खुश है और हमें भी लगा कि हम अपने बच्चे के साथ त्यौहार मना रहे हैं।



हमारे घर पर दिवाली मनाने एसडीएम मैडम आई हैं: बच्ची 
बच्ची डिंपी अग्रवाल से जब पूछा गया कि आप खुश हैं तो उसने जवाब दिया हां। बच्ची ने बताया कि हमारे घर पर दिवाली मनाने एसडीएम मैडम आई हैं, पुलिसवाले अंकल आए हैं। दीपावली का त्योहार अच्छा लग रहा है। हमारे पापा घर पर आ गए हैं। पापा को पुलिस ले जा रही थी इसलिए हम रो रहे थे। 

Ajay kumar