बुलंदशहर गैंगरेप मामला: बयान दर्ज कराने कोर्ट में नहीं पहुंची मां-बेटी

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2016 - 05:41 PM (IST)

बुलन्दशहर(मनोज): हाईवे पर दरिंदगी का शिकार हुई मां-बेटी के सोमवार को मैजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज होने थे परन्तु किसी कारणवश पीड़ित पक्ष मैजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराने नहीं आया और पुलिस ने गैंगरेप प्रकरण के आरोपी जबर सिंह, सावेज व रहीश को कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने मैजिस्ट्रेट के सम्मुख आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन किया। 
 
हाईवे पर हुए मां-बेटी के साथ गैंगरेप प्रकरण के चलते पुलिस ने कोर्ट को छावनी में तबदील कर दिया और चैकिंग अभियान शुरू कर दिया। चैकिंग अभियान एस.पी. सिटी मानसिंह चौहान के नेतृत्व में चल रहा था। सोमवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे गैंगरेप प्रकरण के 3 आरोपियों जबर सिंह, रहीश और सावेज को पुलिस जेल से कड़ी सुरक्षा के साथ कोर्ट लेकर आई और तीनों आरोपियों के जज के सामने बयान दर्ज कराए। बयान दर्ज होने के बाद जैसे ही आरोपी कोर्ट से बाहर निकले तो एक आरोपी फूट-फूटकर रोने लगा और अपने आपको बेगुनाह बताने लगा। बाद में कड़ी सुरक्षा के बाद पुलिस गैंगरेप के तीनों आरोपियों को जेल ले गई।
 
गैंगरेप प्रकरण के विवेचन अधिकारी नगर कोतवाल प्रभारी आर.के. सिंह ने बताया कि वह रविवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद पहुंचे थे और उन्होंने विवेचना के बाद गैंगरेप की शिकार हुई मां-बेटी से सोमवार को बुलन्दशहर पहुंचकर मैजिस्टे्रट के सम्मुख बयान दर्ज कराने का अनुरोध किया था और पीड़ित परिवार ने भी सहमति जताई थी परन्तु किन्हीं कारणों से मां-बेटी सोमवार को कोर्ट परिसर में नहीं पहुंची लेकिन कोर्ट परिसर पर पुलिस को तीनों आरोपियों को रिमांड पर रखने की मंजूरी दे दी गई है।