CM अखिलेश को खून से लिखवाया खत, भांजियों को ठग गया ये शकुनी मामा

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2016 - 04:28 PM (IST)

बुलंदशहर: महाभारत में आपने शकुनी मामा को भांजे के साथ चाल चलते देखा होगा लेकिन आज के युग में भी एक मामा ने अपना उल्लू सीधा करने के लिए भांजियों का खूब इस्तेमाल किया। जी हां, मामला बुलंदशहर का है जहां दो बहनें लतिका और तान्या बंसल की मां की मौत के बाद उनके मामा तरूण जिंदल ने उन्हें संभाला। लड़कियों की आर्थिक सहायता पूरी करने के लिए मामा ने उनसे खूनी खत लिखबाकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सहायता मांगी। लड़कियों द्वारा लिखे खत को पढ़कर अखिलेश भावुक हो गए और एक महीने बाद उन्हें 5 लाख रूपए दिए जिन्हें मामा ने अपने पैसे बताकर हड़प लिए।

मामा की इस चाल से बेसस लड़कियों ने एक बार फिर कलेक्टर और नेताओं से मदद मांगने के लिए भटक रही हैं। मामा तरूण जिंदल की धोखेबाजी से जिला प्रशासन स्तब्ध है। जिलाधिकारी अन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि बीमारी के लिए शासन से मदद का प्रोसेस अलग होता है। उसमें जिलाधिकारी का दखल रहता है, लेकिन बेटियों को जो 5 लाख रूपए का चेक दिया गया है वह मुख्यमंत्री कार्यालय से बेटियों की मदद के लिए भेजा गया है। बेटियों की नानी ओमवती उनकी संरक्षक है क्योंकि दोनों ही नाबालिग हैं। इसलिए चेक नानी के नाम से भेजा गया था। 

भांजियों का सहारा लेकर छा गया था मामा

बेटियों का हक डकारने वाले मामा ने ही सोशल मीडिया पर फोटो और पोस्ट डाले थे। जिसके बाद यह मामला टीवी और अखबार की सुर्खियां बन गया। आजकल बेटियां अपनी नानी के घर पर है और नानी और मामा उनके सरपरस्त हैं। वो बेटियों को फिर से नेताओं और अफसरों के दरवाजे तक भेज रहे हैं। हाल ही में बुलंदशहर आए राहुल गांधी के सामने भी उसने बेटियों को फरियाद करने के लिए आगे कर दिया था।

जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों बहनों की मां की मौत आग में जलने से हो गई थी जिसके चलते बेटियों ने मौत के बाद मामा के पास आकर आरोप लगाया कि पिता और उनके परिजनों ने उनकी मां की हत्या की है। पुलिस ने पिता मनोज को इस मामले में जेल भेज दिया, जबकि केस के बाकी आरोपियों पर जांच चल रही है।