बुलंदशहर हिंसा की जांच शुरू, आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी जारी

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 09:38 AM (IST)

बुलंदशहर: बुलंदशहर जनपद के चिंगरावठी में गौकशी को लेकर हुए बवाल के मामले में त्रिस्तरीय जांच शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जांच को पहुंचे एडीजी इंटैलीजेंस ने घटनास्थल को देखा और लोगों के बयान लिए। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 6 टीमों द्वारा 50 से अधिक स्थानों पर दबिश देकर 4 आरोपियों चमन, देवेन्द्र, आशीष चौधरी और सतीश को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि 5 संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं।

वहीं, एसआईटी ने विशेष जांच और एडीएम प्रशासन ने मैजिस्ट्रेटी जांच शुरू कर दी है। जांच टीमों ने पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। लखनऊ से पहुंचे एडीजी इंटैलीजेंस एसबी शिरडकर ने गौकशी वाले खेत पर जाकर निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने चिंगरावठी में फूंकी गई पुलिस चौकी व स्याना कोतवाल सुबोध कुमार सिंह के हत्या स्थल को देखा और घटना के समय पुलिस चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों और अन्य ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। उन्होंने डीएम अनुज कुमार झा और एसएसपी केबी सिंह से भी बंद कमरे में पूरी जानकारी ली।

बुलंदशहर में पुलिस द्वारा करवाई जा रही थी गौकशी : सांसद डॉ. भोला सिंह
सांसद डॉ. भोला सिंह ने मृतक सुमित के परिजनों को सांत्वना देते हुए आरोप लगाया कि बुलंदशहर में पुलिस द्वारा गौकशी कराई जा रही थी और उनके द्वारा इस संबंध में 9 सितम्बर को भी एसएसपी को पत्र दिया गया था, जिसमें इंस्पेक्टर स्याना पर गौकशी कराने के आरोप लगाए गए थे लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उन्होंने यह भी कहा कि ये गौवंश जिले में हो रहे एक बड़े आयोजन के लिए काटे गए थे।

इंस्पेक्टर सुबोध का परिवार आज करेगा मुख्यमंत्री से मुलाकात
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 दिसम्बर को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर जनपद बुलंदशहर की घटना के दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार के सदस्यों से भेंट करेंगे।

Anil Kapoor