बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारने वाला जीतू फौजी अरेस्ट, कोर्ट में होगी पेशी

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 12:07 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के चिंगरावटी गांव में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारने के आरोप में जीतू फौजी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को एसटीएफ की टीम जम्मू पहुंची और उसे हिरासत में लेकर वापस आई। पुलिस ने इस मामले में 5 अन्य आरोपियों को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फौजी को गोपनीय जगह पर रखकर एसटीएफ पूछताछ कर रही है।

जानकारी मुताबिक आरोपी जीतू फौजी को शनिवार देर रात सेना ने मेरठ में यूपी एसटीएफ को सौंप दिया। गिरफ्तार आरोपी जीतू को आज बुलंदशहर कोर्ट में पेश किया जाएगा। मेरठ एसटीएफ की 5 सदस्य टीम एफआईआर की कॉपी और वारंट लेकर श्रीनगर गई थी। जहां आर्मी की मदद से जीतू को लेकर मेरठ पहुंची। देर रात करीब 12:50 के आसपास जीतू को मेरठ एसटीएफ ने अपनी सुपुर्दगी में ले लिया। जीतू से पूछताछ की जा रही है लेकिन इस मामले में अभी किसी अधिकारी की प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

उल्लेखनीय है कि बुलंदशहर हिंसा की मूल एफआईआर में जीतू फौजी का नाम आरोपी नंबर 11 के रूप में दर्ज है। आरोप है कि जीतू उर्फ जितेंद्र ने बुलंदशहर हिंसा के दौरान हिंसा में शामिल था और उसपर इलाके में हिंसा फैलाने, आगजनी करने और इंस्पेक्टर की हत्या करने में शामिल होने का आरोप है।

Anil Kapoor