बुलंदशहर हिंसा: सुमित के पिता ने मेरठ मेडिकल थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 10:24 AM (IST)

बुलंदशहर: स्याना हिंसा में गोली लगने से मारे गए सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने मेरठ के मेडिकल थाना प्रभारी और एक दारोगा समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है। इसमें पुलिसकर्मियों पर मारपीट कर अपहरण करने और धमकी देने का आरोप लगाया गया है। 3 दिसम्बर को हुई हिंसा के दौरान स्याना के गांव चिंगरावठी निवासी सुमित को भी गोली लगी थी, जिसे उपचार के लिए मेरठ ले जाया गया। मेरठ में सुमित की मौत हो गई थी।

सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने मेरठ एसएसपी को तहरीर देकर बताया कि जब उसके पुत्र सुमित को मृत घोषित कर दिया गया तो वह शव लेकर जाने लगे। उसी दौरान मेरठ मेडिकल थाना के प्रभारी निरीक्षक सतीश चंद कश्यप, एक अज्ञात दरोगा और चार अज्ञात पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और जबरन उसके पुत्र के शव को अस्पताल में एक कमरे में बंद कर उसमें ताला लगाकर चाबी अपने पास रख ली।

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने पीड़ित अमरजीत सिंह से गाली-गलौच करते हुए उसे जबरन पुलिस जीप में डालकर हाथापाई करते हुए उसका अपहरण कर लिया। करीब 3 घंटे अवैध हिरासत में रखने के बाद उसे कुछ लोगों के हस्तक्षेप पर छोड़ा गया। पीड़ित अमरजीत ने बताया कि उसने पूर्व में भी घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी है, किंतु कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में उसकी शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाए। पीड़ित अमरजीत सिंह ने बताया कि एसएसपी मेरठ से रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की गई है।

Anil Kapoor