बुलंदशहर हिंसा: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया मुख्य आरोपी योगेश राज

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 08:52 AM (IST)

बुलन्दशहर: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र में बीते 3 दिसंबर को गोकशी को लेकर हुई हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को अदालत में पेश किया गया। न्यायालय ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि योगेश राज को बुधवार रात खुर्जा इलाके से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के बाद आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

उल्लेखनीय है कि एक माह पहले 3 दिसंबर को स्याना इनाके में गोकशी को लेकर पुलिस एवं ग्रामीणों में हुई हिंसक झड़प में स्याना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और एक अन्य युवक की मौत हो गई थी। इस घटना में योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया था। घटना के बाद से वह फरार हो गया था। फरार होने पर अदालत के आदेश पर पुलिस ने उसकी कुर्की की प्रक्रिया शुरु कर दी लेकिन इसके पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी युवक योगेश राज बजरदल का जिला संयोजक हैं और बुधवार देर रात पुलिस ने उसे खुर्जा इलाके से गिरफ्तार किया था। इस घटना में पुलिस ने 27 लोगों के खिलाफ हिंसा भड़काने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था जबकि 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत किया था। इस मामले में दर्ज 3 मुकदमों में पुलिस करीब 33 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Anil Kapoor