प्रयागराज में हिस्ट्रीशीटर प्रदीप महरा के खूबसूरत मकान पर चला बुलड़ोजर

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 05:13 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के नैनी क्षेत्र में अरैल स्थित हिस्ट्रीशीटर प्रदीप महरा के अवैध दो मंजिला भवन आज प्रयागराज विकास प्रधिकारण (पीडीए)के बुलड़ोजर ने ध्वस्त कर दिया। पीडीए के जोनल अधिकारी शत शुक्ला एवं आलोक पांडे के नेतृत्व में शनिवार दोपहर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ अरैल स्थित हिस्ट्रीशीटर प्रदीप महरा के मकान पर पहुंची। अधिकारियों की मौजूदगी में माफिया प्रदीप महरा के घर को खाली करने के बाद बुलड़ोजर से ध्वस्त करा दिया। इस कारर्वाई का हिस्ट्रीशीटर के परिजनों ने विरोध का प्रयास किया लेकिन उनकी एक नहीं चली। 

शुक्ला ने बताया कि प्रदीप महरा एक कुख्यात अपराधी और हिस्ट्रीशीटर है। इसके खिलाफ 12 से अधिक मुकदमे हैैं। उसका भाई जीतू महरा हत्या के आरोप में जेल में बंद है। दोनों भाइयों ने अरैल इलाके में अरैल में करोड़ों रुपये कीमती जमीन पर अवैध प्लाटिंग की थी। इनका एरिया करीब 1500 वर्ग गज का है। इसमें इन्होंने दो मंजिला मकान बगैर मानचित्र पास बनाया गया था। अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण के आदेश पारित होने के बाद आज उसे गिरा दिया गया है।       

गौरतलब है कि दबंगई से अकूत संपत्ति अर्जित करने वालों के खिलाफ शासन की नजर टेढ़ी है। गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद के अवैघ निर्माणों के खिलाफ कारर्वाई से शुरू हुई कहानी का अभी अंत नहीं हुआ। अतीक अहमद, पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्र, बच्चा पासी, राजेश यादव, विजय मिश्र, पप्पू गंजिया के बाद अब हिस्ट्रीशीटर प्रदीप महरा का मकान ध्वस्त किया गया ।

Ajay kumar