शपथ ग्रहण से पहले माफियाओं पर चला बुलडोजर, बदन सिंह बद्दो से पार्क की जमीन खरीदकर बनाईं दुकानें ध्वस्त

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 06:32 PM (IST)

मेरठ: बुलडोजर बाबा के नाम से प्रसिद्ध हो चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार का बुलडोजर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, टीपी नगर के जगन्नाथ पुरी स्थित ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो से खरीदे गए पार्क में बनाई गई अवैध दुकानों पर बुलडोजर चला दिया गया है। वहीं,  कुख्यात माफिया बदन सिंह बद्दो अवैध शराब तथा जमीन पर कब्जा करने के मामले में कार्रवाई के बाद से फरार है। 
PunjabKesari
बता दें कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद एक बार फिर से माफिया के अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान प्रारंभ कर दिया है। इसी क्रम में मेरठ में कार्रवाई की गई। योगी आदित्यनाथ सरकार के शपथ ग्रहण से पहले माफिया और उनके करीबियों के खिलाफ रुका बुलडोजर का पहिया एक बार फिर से चलने लगा है। फरार माफिया बदन सिंह बद्दो की शह पर उसके करीबी ने मेरठ में एक पार्क की जमीन पर कब्जा कर फैक्ट्री बना ली गई थी। मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने मंगलवार को इस अवैध फैक्ट्री पर बुलडोजर चलवा दिया है।
PunjabKesari
मेरठ विकास प्राधिकरण की इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद थे, ताकि किसी तरह की अव्यवस्था पैदा न हो सके। बदन सिंह बद्दो ने पार्क की जमीन पर कब्जा कर रेणु गुप्ता के नाम बैनामा करा फैक्ट्री खुलवा दी थी। अब कानूनी प्रक्रिया के बाद आज इसको ढहा दिया गया। बदन सिंह बद्दो कई मामलों में वांछित है। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए वह फरार है। अब सरकार उनके करीबियों की कमर तोडऩे में लगी है। 

मेरठ के थाना टीपी नगर क्षेत्र के जगन्नाथ पुरी इलाके में बदन सिंह बद्दो ने पार्क पर अवैध कब्जा कर लिया था। इसके बाद उसने अपनी एक करीबी रेणु गुप्ता की एक फैक्ट्री खुलवा दी। मेरठ विकास प्राधिकरण ने अवैध कब्जा को हटाकर पार्क के लिए आवंटित करोड़ों रुपये की ढाई बीघा की जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया है। बदन सिंह बद्दो 2019 में मेरठ से ही फरार हो गया था, जिसके बाद से उत्तर प्रदेश सरकार बद्दो के करीबियों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static