CM और पीठाधीश्‍वर के आदेश के बाद गोरखनाथ मंदिर की 200 दुकानों पर चला बुल्डोजर

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 07:50 PM (IST)

लखनऊ/गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के विकास के लिए कड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं। इस बीच वह एक नई परंपरा की शुरूआत की है। वह देश के अकेले ऐसे सीएम हैं, जिसने विकास की खातिर अपने ही दुकानों और उस मंदिर की चहरदीवारी पर बुल्‍डोजर चलवा दिया, जिसके वह पीठाधीश्‍वर हैं।

पूरा प्रशासनिक अमला दुकानों को तोड़ने में लगा
बता दें कि मामला गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर का है। जहां मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया तक बन रहे 17 किलोमीटर लंबे फोरलेन के लिए मंदिर परिसर की करीब 200 और उससे लगी 100 अन्‍य दुकानें रूकावट बन रहीं थीं। पिछले चार दिन से इन दुकानों को तोड़े जाने का सिलसिला जारी है। दुकानों को तोड़ने की इजाजत खुद सीएम और गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत योगी आदित्‍यनाथ ने दिया है। सीएम के आदेश के बाद पूरा प्रशासनिक अमला दुकानों को तोड़ने में लगा है।

CM ने दुकानों की नई जगह के लिए मंदिर प्रबंधन को दिए निर्देश
हालांकि, इन दुकानदारों के लिए सीएम ने नई जगह की व्यवस्था करने के मंदिर प्रबंधन को निर्देश दिए हैं। इसके बाद मंदिर प्रबंधन ने मल्टीस्टोरी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि कॉम्पलेक्स के लिए जीडीए ने मानचित्र को अप्रूव कर दिया है।

इस सड़क के बनने से जाम की समस्या से मिलेगी मुक्ति
सीएम योगी के इस फैसले से गोरखपुर के लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। ये फोरलेन जंगल कौड़िया में ही सोनौली जाने वाली हाइवे से मिल जाएगी। साथ ही शहर में प्रवेश करने वाले लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

Edited By

Umakant yadav