Encounter के दौरान पैर में गोली लगने से इनामी बदमाश चढ़ा Police के हत्थे, लूट की घटना को अंजाम देकर चल रहा था फरार

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 02:34 PM (IST)

मैनपुरी(आशीष सक्सेना): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद मैनपुरी (Mainpuri) के थाना क्षेत्र की पुलिस (Police) ने चेकिंग के दौरान हुई बदमाशों (Miscreant) से मुठभेड़ (Encounter) में 25 हजार के शातिर इनामी बदमाश को गिरफ्तार (Arrested) किया है। मुठभेड़ (Encounter) के दौरान बदमाश (Miscreant) के दाहिने पैर में गोली (Bullet) लगी है, जिससे वह लड़खड़ा कर जमीन पर गिर गया, वहीं उसका दूसरा साथी पुलिस (Police) को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। पुलिस (Police) ने घायल बदमाश को अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि शातिर बदमाश थाना करहल क्षेत्र में सरसों के तेल से भरे ट्रक (Truck) की लूट (Robbery) की वारदात में शामिल था।

ट्रक में लूट की वारदात को दिया था अंजाम
मामला करहल थाना क्षेत्र के मीठे पर चौकी क्षेत्र का था। जहां बीते 30 दिसंबर को सरसों का तेल जयपुर से वाराणसी जा रहा। थाना करहल अंतर्गत मीठेपुर चौकी क्षेत्र में नेशनल हाईवे 2 पर अज्ञात बदमाशों द्वारा ट्रक को लूट लिया गया था, जिसके संबंध में थाना करहल पर धारा 394/411/413/414/120बी/307 में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। घटना के खुलासे के लिए टीमों का गठन किया गया था। जिसमें लुटेरों के नाम प्रकाश में आए थे। जो वारदात के बाद फरार चल रहे थे जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बदमाशों पर इनाम भी रखा था।

चेकिंग के दौरान पुलिस की हुई बदमाशों से मुठभेड़
पुलिस के अनुसार, करहल पुलिस द्वारा सैफई बाईपास पर वाहन चेकिंग के दौरान 2 शातिर अपराधी स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर जा रहे थे, जिसमें 25 हजार रुपए का एक इनामियां अभियुक्त था। पुलिस टीम द्वारा बाइक को रुकवाने का प्रयास किया तो पकड़े जाने के डर से दोनों अभियुक्त राजीव यादव व श्यामवीर उपरोक्त सैफई बाईपास के बराबर में पगडंडी की तरफ भागने लगे। थाना करहल पुलिस द्वारा पीछा किया गया तो अपराधियों द्वारा अपने आप को बचाने के लिए पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी तथा पुलिस द्वारा अपने आपको बचाने के लिए आत्मरक्षा में गोली चलाई गई। जिसमें एक गोली अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा और पकड़ा गया व दूसरा बदमाश अधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। बदमाश से तलाशी में 1 तमंचा 315 बोर, 3 जिंदा व 4 खोखा कारतूस और स्पलेंडर मोटरसाइकिल बरामद हुई। पुलिस ने बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

Content Editor

Anil Kapoor