Jhansi: दबंगों ने MLA के देवर से मांगी 10 लाख की रंगदारी, पैसे न मिलने पर किया गाली-गलौज; 5 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2023 - 05:36 PM (IST)

Jhansi News: यूपी के झांसी जिले में मऊरानीपुर MLA रश्मि आर्या के देवर हेमंत सेठ से पिछले दिनों 10 लख रुपए की रंगदारी मांगी गई। इतना ही नहीं जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर दंबगों ने उनके साथ गाली गलौज भी किया। फिर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। वहीं, अब MLA के देवर ने मऊरानीपुर पुलिस को तहरीर देकर मदद की गुहार लगाई है। पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।



ये हैं पूरी घटना?
घटना 24 अक्टूबर की है। जब मऊरानीपुर विधायक रश्मि आर्य के देवर हेमंत आर्य के घर रति पत्नी काली अहिरवार, सूरज पुत्र काली अहिरवार, काली अहिरवार पुत्र मक्खन, निवासी गांधीगंज मऊरानीपुर आए और उनसे कहने लगे कि उन्हें रुपयों की सख्त जरूरत है। इसलिए वह अपनी मौजा मढ़ा की कृषि भूमि करीब डेढ़ बीघा बेचना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें रूपयों की सख्त आवश्यकता थी। इसलिए इन लोगों ने 4 लाख रुपए हेमंत आर्य से मांगे और कहा था कि जमीन की रजिस्ट्री कर देंगे व शेष रुपया बाद में ले लेंगे। पीड़ित हेमंत आर्य ने चंद्रशेखर, चंदन अहिरवार, राजेंद्र आर्य और शांतनु दुबे के सामने काली अहिरवार, रति व सूरज को 4 लाख रुपए नगद दे दिए। साथ ही 4 लाख रुपए देने का वीडियो भी बनाया था। वहीं, काली ने कहा कि एक माह में रजिस्ट्री कर देंगे। इसके बाद काली, रति, सूरज ₹400000 लेकर पीड़ित हेमंत आर्य के घर से चले गए। कुछ दिन बाद हेमंत आर्य ने काली अहिरवार को बुलाया और कहा कि अपनी खतौनी लेकर आओ रजिस्ट्री कर दो तो काली बहाना बनाकर टालता रहा। इसके बाद हेमंत आर्य ने तहसील कार्यालय मऊरानीपुर में पता लगाया तो पता चला कि उक्त काली अहिरवार के नाम कोई भी कृषि भूमि नहीं है। हेमंत आर्य ने अपना रुपया वापस मांगा तो इन लोगों ने रुपया देने से मना कर दिया। कहने लगे कि तुम्हारे पूरे परिवार की सामाजिक व राजनीतिक प्रतिष्ठा बर्बाद कर देंगे।



10 लाख की मांगी थी रंगदारी 
घटना दिनांक 19 अक्टूबर 2023 को समय करीब दोपहर के 3-4 बजे की थी। मोहन साधना केंद्र पुराने पुल मऊरानीपुर के पास रवि परिहार पुत्र गोविंद सिंह व विजय शर्मा  पुत्र ओमप्रकाश शर्मा आए और हेमंत आर्य से कहने लगे की काली अहिरवार व उसका पूरा परिवार हमारे साथ है। गाली गलौज करते हुए 10 लाख रुपया की रंगदारी मांगी और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर गाली गलौज की। इसके अलावा विजय शर्मा और रवि परिहार ने हेमंत आर्य से कहा कि तुम मीडिया की ताकत नहीं जानते हो और कहने वालों की तुम्हे व तुम्हारी विधायक भाभी को इतना बदनाम कर देंगे कि कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहोगे, और फिर वह लोग वहां से भाग निकले।



जनप्रतिनिधि और राजनीतिक परिवार से है पीड़ित
मऊरानीपुर विधायक रश्मि आर्या के देवर हेमंत आर्य मौजूदा समय में जिला पंचायत झांसी के वार्ड नंबर 18 चुरारा का निर्वाचित जनप्रतिनिधि है। हेमंत आर्य की भाभी मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान में MLA है। इसके अलावा उनके एक भाई पूर्व में नगर पालिका अध्यक्ष रह चुके हैं। हेमंत आर्य की भाई की पत्नी पूर्व में मऊरानीपुर ब्लॉक प्रमुख रही है।

ये  भी पढ़ें....
- मथुरा: स्कूल बस ने 3 साल के मासूम को कुचला, बीच सड़क पर तड़प-तड़पकर तोड़ा दम


मऊरानीपुर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
पीड़ित हेमंत आर्य द्वारा दिए गए शिकायती पत्र पर मऊरानीपुर कोतवाली में आरोपी काली अहिरवार, रति अहिरवार, रवि परिहार, विजय शर्मा और सूरज अहिरवार के खिलाफ धारा 420 387 504 और एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Content Editor

Harman Kaur