बलरामपुर में BJP नेता की गुंडई: दलित मजदूर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, दी भद्दी गालियां

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 01:39 PM (IST)

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में भाजपा नेता की गुंडई सामने आयी है, जहां भाजपा मंडल महामंत्री ने एक दलित रोजगार सेवक को न सिर्फ जाति सूचक भद्दी-भद्दी गालिया दी बल्कि रोजगार सेवक को दौड़ा-दौड़ा कर बुरी तरह मारा पीटा और सरकारी काम बन्द कर दिया। रोजगार सेवक को गम्भीर चोटे आई है । रोज़गार सेवक पवन कुमार के साथ ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और भाजपा के मंडल महामंत्री द्वारा अभद्रता किए जाने को लेकर रोजगार सेवकों में आक्रोश है। ग्राम रोजगार सेवक वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में रोजगार सेवकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर त्वरित काररेवाई की मांग की है। कार्रवाई ना होने पर सेवाओं को रोकने की बात भी कही जा रही है। उधर, मारपीट करने और गाली-गलौज देने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

मामला सदुल्लानगर थाने के गोकुलाबुजुर्ग से जुड़ा हुआ है। यहां पर भाजपा के मंडल महामंत्री अजय कुमार उपाध्याय ने अपने गांव में तैनात रोजगार सेवक पवन कुमार को न केवल जाति सूचक शब्दों के साथ गाली दी, बल्कि उसके साथ मारपीट भी की। गाली देने और धमकी देने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तहरीर का संज्ञान लेते हुए मुकदमा दायर कर लिया है। विकास खण्ड रेहरा बाजार के ग्राम पंचायत गोकला बुजुर्ग के दलित ग्राम रोजगार सेवक पवन कुमार द्वारा मनरेगा में मजदूरों से काम कराने गया था। अपने आप को प्रधान का प्रतिनिधि कहने वाले गाँव के अतुल कुमार उपाध्याय व कृष्ण कुमार उपाध्याय साइड पर पहुँचकर ग्राम रोजगार सेवक को जातिसूचक गाली देते हुए मारने लगे। ग्राम सेवक ने भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई।  

ग्राम रोजगार सेवक के आँख में गम्भीर चोट आई है। उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक वेलफेयर एसोसिएशन में आक्रोश व्याप्त है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी गई है कि जब तक दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही नही हो जाती संगठन खामोश नही बैठेगा। पुलिस क्षेत्राधिकारी उदय राज ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पूरे मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी ।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj