बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा ने पीएम मोदी को लिखा खून से खत, जानिए क्या है वजह?

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 05:18 PM (IST)

झांसी: पृथक बुंदलेखंड राज्य की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के सदस्यों ने आज यहां गांधी उद्यान में एकत्र होकर अपने खून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे। 

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व में सैंकडों लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को खून से लिखे पत्र में कहा, ‘बहुत हुआ, अब हमारा सब्र टूट रहा है। ऐसा न हो कि हमें कोई और कदम उठाना पड़े।’ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मांग की कि वह बुन्देलखंड को अलग राज्य बनाकर अपना वादा पूरा करें।

 अध्यक्ष भानू सहाय ने बताया कि बुन्देलखंड को राज्य बनाने की मांग एक लंबे अरसे चली आ रही है। जिसमें सभी सरकारों ने केवल वादे किये हैं। लोकसभा चुनाव में जब केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और स्वयं पीएम मोदी ने झांसी में आकर जनता से वादा किया था यदि उनकी सरकार बनती है तो तीन साल में बुन्देलखंड राज्य बना दिया जायेगा।  

उन्होंने कहा कि इन सभी के वादों से काफी उम्मीद जागी थी। सरकार बनने के बाद लगभग चार वर्ष बीतने आ रहे हैं अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाया। जिसे देखकर सभी की उम्मीदें टूट चुकी हैं। बुन्देलखंड के लोग लगातार अलग राज्य की मांग कर रहे हैं लेकिन इस ओर न तो उमा भारती ध्यान दे रही हैं और न ही प्रधानमंत्री व गृह मंत्री राजनाथ। जिस कारण अब उन्होंने अपने खून से खत लिखा हैं। जिसमें उन्होंने  मोदी से बुन्देलखंड को अलग राज्य बनाने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी, यदि केन्द्र सरकार अभी नहीं चेती तो आने वाले समय में यह आन्दोलन उग्र होगा।