सिपाही का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, SSP ने की सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 12:46 PM (IST)

गोरखपुरः यूपी की योगी अदित्यनाथ सरकार भले ही प्रदेश से भ्रष्टाचार खत्म करने के तमाम प्रयास कर रही हो, लेकिन बावजुद इसके कुछ अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। ऐसा ही ताजा मामला गोरखपुर का है। जहां की 2 पुलिस चौकियां रिश्वत के कारण बहुत सुर्खियों में हैं। जिस पर एसएसपी ने शिकंजा कसते हुए चौकियों को भंग कर दिया है।

जानकारी के अनुसार मामला टीपीनगर और फलमंडी चौकी का है। जहां ये दोनों चौकियां रिश्वत लेने के मामले में बदनाम हैं। वहीं बीते दिनों डायल 100 में तैनात सिपाही ध्रुव चौधरी के द्वारा वसूली करने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके कारण एसएसपी सत्यार्थ अनिरूध पंकज ने सख्त कार्रवाई की है।

उन्होंने दोनों चौकियों के इंचार्ज समेत सभी सिपाहियों को लाइन हाजिर किया है। इतना ही नहीं वसूली के लिए बदनाम दोनों चौकियों को उन्होंने भंग कर दिया है। उनके अनुसार आगे से अब इन चौकियों पर किसी की तैनाती नहीं होगी। नई व्यवस्था के तहत इन चौकी की सुरक्षा व्यवस्था क्यूआरटी संभालेगी। प्रत्येक दिन पुलिस लाइन से रोस्टर के हिसाब से क्यूआरटी आएगी।

दरअसल एसएसपी के कई बार चेतावनी देने के बाद भी इन चौकियों पर वसूली बंद नहीं हो रही थी। लगातार इन चौकियों से गुजरने वाले वाहनों से वसूली की शिकायते मिल रही थी।