बुर्कानशी महिलाओं ने किया तीन तलाक बिल का विरोध, कहा-सरकार का शरीयत में हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं

punjabkesari.in Sunday, Dec 31, 2017 - 10:33 AM (IST)

सहारनपुर: बुर्कानशी महिलाओं ने सरकार द्वारा तीन तलाक पर कानून बनाने की कोशिशों पर ऑल इंडिया मजलिस तहफ्फुज ख्वातीन के बैनर तले विरोध किया। विरोध करती हुई महिलाओं ने कहा कि देश की सभी मुस्लिम महिलाएं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ हैं। सरकार का शरीयत में हस्तक्षेप किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बता दें कि शनिवार को मस्जिद रशीदिया के निकट एक स्कूल में एकत्रित हुए बुर्कानशी महिलाओं ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिलाने के बहाने केंद्र सरकार द्वारा शरीयत में हस्तक्षेप के प्रयास की कड़े शब्दो में निंदा की। हाथों में विभिन्न नारे लिखी तख्तियां लेकर बुर्कानशी महिलाओं ने संदेश दिया कि वह शरीयत में हस्तक्षेप किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगी।

ऑल इंडिया मजलिस तहफ्फुज ख्वातीन की प्रमुख सबा हसीब सिद्दीकी ने कहा कि जब से केंद्र सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ मुहिम शुरू की है तब से ही मुस्लिम महिलाओं में बेचैनी है। सरकार द्वारा लाए जाने वाले बिल से मुस्लिम महिलाओं के मसले और पेंचीदा हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार से अपील है कि तलाक के खिलाफ बनाए गए बिल को राज्यसभा में पेश न किया जाए।