कन्नौजः गुमटी रखने के विवाद को लेकर दबंगों ने जमीन मालिक को जिंदा जलाया

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 02:44 PM (IST)

कन्नौजः उत्तर प्रदेश के कन्नौज के एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां गुमटी रखने के विवाद को लेकर दबंगों ने जमीन मालिक को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया। मौके पर पहुंचे जमीन मालिक के परिजनों ने बामुश्किल आग बुझाई और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

घटना गुरसहायगंज कोतवाली के बरगवां गांव की है। यहां के रहने वाले रामनरेश पाल ने एक जमीन का बैनामा कराया था। उस जमीन पर गुमटी रखने को लेकर आरोपी मुरारी से विवाद चल रहा था। घटना वाले दिन जब मुरारी अपने साथियों के साथ गुमटी पर कब्जा करने पहुंचा तो राम नरेश ने इसका विरोध किया। इस दौरान दबंगों ने राम नरेश पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। राम नरेश के परिजनों ने उसे बचाने का प्रयास किया तो वह भी आग में झुलस गए। जिसके बाद झुलसे राम नरेश को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। यहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष आपस में रिश्तेदार हैं। उनका आपस में गुमटी को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है। अभी तक पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर नहीं आई है। तहरीर आते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की जाएगी। घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण माहौल है। जिसे देखते हुए भारी  संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 
  

Tamanna Bhardwaj