रिफाईंड आयल के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जलकर खाक

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 06:08 PM (IST)

हरदोईः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब रिफाइंड आयल गोदाम में आग लग गई। आग लगने के कारण गोदाम में रखा लाखों रुपए का रिफाइंड आयल और दूसरा सामान जलकर खाक हो गया। आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बताया जाता है बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में वेल्डिंग के काम से निकली चिंगारी से आग लई और अचानक पूरी बिल्डिंग में फ़ैल गई।

जानकारी के मुताबिक घटना कोतवाली शहर के सर्कुलर रोड की है। यहां पर रिफाइंड आयल और एक मल्टीनेशनल कंपनी के सामानों के एक व्यापारी अशोक अग्रवाल का गोदाम है। दो मंजिला इस गोदाम में लाखों रुपए का रिफाईंड आयल और दूसरा सामान रखा रहता है। इसी गोदाम में दोपहर बाद अचानक आग लग गई। आग का पता तब चला। जब लोगों ने बिल्डिंग से काला धुआं ऊपर उठते देखा। उसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

आग अंदर के कमरों में लगी थी इसलिए बाहर से घुसना बड़ा मुश्किल था। अंदर रखा रिफाईंड आयल बड़ी तेज़ी से जल रहा था। इसके चलते दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। बगल की दीवार को जीसीबी से तोड़कर दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे रहे। मौके पर आग की भयानक लपटों को देखते हुए मौके पर कई दमकल गाड़ियों को बुला लिया गया। फिलहाल दमकल कर्मी आग पर काबू करके बाकी आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Tamanna Bhardwaj