स्कूली बस की ट्रक से टक्कर, 2 दर्जन से अधिक बच्चे घायल

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 01:13 PM (IST)

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक छात्रों से भरी स्कूल बस की ट्रक से टक्कर हो गई। इस हादसे में 2 दर्जन बच्चे घायल हुए है, जबकि ड्राइवर की हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। 

हादसा शक्तिनगर थाना इलाके के खड़िया का है। यहां स्कूल बस सुबह अनपरा से सीआईएसएफ कॉलोनी से जवानों के बच्चों को लेकर केंद्रीय विद्यालय शक्तिनगर जा रही थी। इस बस में लगभग 72 बच्चे बैठे थे। बस अभी खड़िया बाजार के पास पहुंची थी कि अचानक सामने से आ रहे तेज रफ्तार हाईबा ट्रक से उसकी टक्कर हो गई।  जिसमें 30 बच्चे घायल हो गए। हादसे में 10 बच्चों की हालत गम्भीर बताई जा रही है। साथ ही बस के ड्राइवर की हालत नाजुक बताई जा रही है। 

स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।सभी घायलों को एनटीपीसी हॉस्पिटल शक्तिनगर भेजा गया। इस घटना की जानकारी होने पर अभिभावकों में हड़कम्प मच गया। 

वहीं मौके पर पहुंचे मजदूर यूनियन के नेता का कहना है कि हाईबा ट्रक चालक की लापरवाही से यह दुर्घटना हुई है। ट्रक चालक शराब के नशे में था यह तो संयोग अच्छा था कि बस गहरी खाई में नही पलटी नहीं तो घटना बड़ी हो सकती थी। इस घटना में कुल 30 लोग घायल हैं जिसमें स्कूली बच्चे और बस के स्टाफ शामिल हैं। 

Ruby