एक दिसबंर से यात्रियों को मिलेगी राहत, अब ट्रेन के टाइम टेबल से चलेगीं परिवहन निगम की बसें

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 12:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम यात्रियों को बड़ी राहत देने जा रही है। दरअसल, रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए अब ट्रेनों के टाइम टेबल के मुताबिक एसी बसों को चलाने का निर्णय लिया गया है। परिवहन निगम इन बसों को आलमबाग बस टर्मिनल से संचालन करेगा, जो चारबाग रेलवे स्टेशन से निकलने वाली हर ट्रेन के आधे घंटे बाद निकलेगी। इन बसों के संचालन से खासकर उन यात्रियों को फायदा होगा जिनकी किसी कारण वश ट्रेन छूट गई हो।

वहीं, परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने कहा कि यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा प्रयागराज, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, झांसी, प्रतापगढ़ रूट के साथ ही दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब और बिहार रूट की चुनिंदा ट्रेनों का टाइम टेबल देखा जा रहा है। इन सभी रूटों पर यात्रा के लिए आलमबाग अंतर्राज्यीय बस अड्डे से बसें मिलेंगी।

उन्होंने बताया कि सभी रूट और टाइम टेबल देखे जा रहे हैं। यह रूट और टाइम टेबल चारबाग और लखनऊ जंक्शन पर प्रदर्शित भी किए जाएंगे। अगर ट्रेन में किसी यात्री को सीट नहीं मिलती है तो वह परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर तत्काल अपनी सीट रोडवेज बस में बुक करा सकता है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के यात्रियों को बस से सफर करने की सुविधा 1 दिसंबर से देने की तैयारी की जा रही है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj