खौफनाक तस्वीर: बिजनेसमैन ने 2 बच्चों की हत्या के बाद पत्नी और सहकर्मी के साथ किया सुसाइड

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 01:31 PM (IST)

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम इलाके के एक सोसाइटी में मंगलवार की सुबह एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जिसमें 2 बच्चों, 2 महिला, एक पुरुष और 1 खरगोश समेत कुल 6 की मौत हुई है। जैसे ही इस घटना की जानकारी सोसायटी के अन्य लोगों को मिली तो इलाके में भगदड़ मच गई और आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला और पुरुष के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

क्या है पूरा मामला?
पूरा मामला गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम इलाके के वैभव खंड स्थित कृष्णा सफायर सोसाइटी की आखिरी मंजिल पर बने फ्लैट नंबर ए-806 का है। जिसमें गुलशन वासुदेवन अपनी पत्नी परवीन और 2 बच्चों के साथ रहते थे। इस सुसाइड केस में गुलशन की एक साथी कर्मचारी महिला संजना भी शामिल है। जो मृतक गुलशन वासुदेवन के यहां बतौर मैनेजर काम करती थी। जो वारदात की रात में 9 बजे फ्लैट पर पहुंची थी। दो बच्चे रितिक(11) और रितिका (12) समेत घर में कुल 5 सदस्य मौजूद थे। मंगलवार की अलसुबह घर के मुखिया गुलशन और उसकी पत्नी परवीन और साथी कर्मचारी संजना के द्वारा आठवीं मंजिल से छलांग लगाई गई। जिसमें गुलशन वासुदेव और परवीना की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि संजना जो साथी कर्मचारी बतायी जा रही उसको गंभीर हालात में अस्पताल भेजा गया जहां उसकी भी मौत हो गयी।

पुलिस के भी उड़े होश
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे ही घटना की जांच के लिए आठवीं मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट को खोल कर देखा तो पुलिस के भी होश उड़ गए। क्योंकि घर के अंदर एक लड़की और एक लड़के की लाश भी बेड पर पड़ी हुई थी। इतना ही नहीं घर में एक खरगोश भी पाला हुआ था जो मृत पाया गया। कमरे की दीवार पर एक सुसाइड नोट भी लिखा हुआ था जिसमें पूरे परिवार की आत्महत्या किए जाने का कारण आर्थिक तंगी और करीबी रिश्तेदार राकेश वर्मा (मृतक का साढू) पर 2 करोड़ रुपये का बताया गया है। अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी बताया कारण
सुसाइड नोट में सुसाइड करने का कारण आर्थिक तंगी और कुछ लोगों पर बड़ी रकम का बकाया होना बताया गया है। सुसाइड नोट में मृतक ने साढू राकेश वर्मा को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस के अनुसार राकेश वर्मा के पास गुलशन वासुदेव के तकरीबन डेढ़ से 2 करोड़ रुपये बकाया थे। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गुलशन की जींस की फैक्ट्री थी जिसमें उसे घाटा हो गया था। इन दिनों वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। उसकी एक बड़ी रकम अपने रिश्तेदार के पास फंस गयी थी और राकेश के दिये चेक बाउंस भी हो गये थे। जिसकी वजह से रकम उसे वापस नहीं मिल पा रही थी। जिसकी वजह से ही उन्होंने ये खौफनाक कदम उठाया। 

पहले खरगोश को मारा फिर बच्चों को...
माना जा रहा है कि गुलशन के द्वारा पहले घर में पाले हुए खरगोश को मारा गया। उसके बाद दोनों बच्चों की गला दबाकर हत्या की गई। इसके बाद तीनों ने फ्लैट से छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि कमरे से सल्फास की भी स्मेल आ रही थी। 


मामले की गहनता से की जा रही है जांच: SP
इस दर्दनाक घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस के आला अधिकारियों को मिली तो गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह और एसपी सिटी मनीष मिश्रा खुद मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी। कि 2 महिला और एक पुरुष द्वारा आठवीं मंजिल से छलांग लगाई गई है। जिसमें तीनों की मौत हो गई है। सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें पूरे परिवार के सुसाइड करने का कारण आर्थिक तंगी बताया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है। 

Ajay kumar