कारोबारी ने थाने के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, दारोगा निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 03:22 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के थाना टीपीनगर थाने के सामने स्पोर्ट्स कारोबारी रंजीत सिंह के आत्मदाह करने के मामले में विवेचक सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया शताब्दीनगर सेक्टर पांच निवासी स्पोर्ट्स गुड्स के ट्रेडिंग कारोबारी रंजीत सिंह ने बुधवार रात टीपीनगर थाने के सामने बाइक से पेट्रोल निकालकर खुद को आग लगा ली थी। गंभीर हालत में उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया।

परिजनों के मुताबिक, डॉक्टरों ने करीब 55 फीसदी शरीर झुलसना बताया है। ऐसे में उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में थाने के इंस्पेक्टर की भूमिका की भी जांच कराई जा रही है। पूरे मामले की जांच टीपीनगर थाने से क्राइम ब्रांच को दे दी गयी है। स्पोर्ट्स गुड्स ट्रेडिंग कारोबारी रंजीत सिंह के परिजनों ने बताया कि रंजीत सिंह ने दिसंबर-2018 में टीपीनगर थाने में पीएनबी नवीन मंडी शाखा प्रबंधक एवं कर्मचारियों के विरुद्ध एक मुकदमा दर्ज कराया था।

आरोप था कि बैंक ने उनके खाते का स्टेटमेंट पार्टनर को दे दिया। इससे उन्हें कारोबार में कई लाख रुपये का घाटा पहुंचा। रंजीत सिंह लगातार बैंक प्रबंधक को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। बुधवार रात उन्होंने इंस्पेक्टर को कई कॉल-मैसेज किए। जवाब नहीं मिलने से क्षुब्ध होकर उन्होंने आग लगा ली।   

Ruby