व्यापारी नेता ने अमित शाह के खिलाफ दी तहरीर, व्यापारियों को आहत करने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 01:03 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कानपुर के कैंट क्षेत्र में एक व्यापारी नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। समाजवादी पार्टी (सपा) व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने शाह पर व्यापारियों को अपमानित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शाह द्वारा दिए गए भाषण से समाज में रोष व्याप्त है। जिसको समाज कभी नहीं माफ करेगा और आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मत का जरिए जवाब देने का काम करेगा। अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने कैंट थाना पहुंचकर भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। 

उन्होंने कहा कि शाह ने राजस्थान के बदायूं विधानसभा में 3 दिसंबर को जनसभा के दौरान बनिया और व्यापारियों की तुलना चोर से करते हुए देश के बनिया और व्यापारियों को चोर और मुनाफा खोर बताया था।  इसके साथ ही यह भी कहा गया कि किसानों की बर्बादी का भी मुख्य कारण बनिया और व्यापारी वर्ग ही हैं जो सारा मुनाफा अपनी जेब में डाल जाते हैं। विदेशी निवेश से लोकल व्यापारियों का सफाया होगा। उनके इस बयान से देश का बनिया और व्यापारी समाज बेहद आहत है। व्यापारी समाज की सेवा करके देश को टैक्स देता है और देश की सेवा करता है। वहीं दूसरी तरफ ऐसी बयानबाजी कर अमित शाह देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं। जिसकी हम घोर निंदा करते हैं।  

अभिमन्यु ने बताया कि व्यापारियों ने पुलिस को सबूत के तौर एक अखबार की कटिंग और वीडियो रिकार्डिंग दी है, जिसमें अमित शाह का पूरा भाषण और बयान लिखा हुआ है। यह संविधान के खिलाफ है तत्काल इस मामले की जांच करा कार्रवाई की जाए। पुलिस ने तहरीर लेकर जांच का आश्वासन दिया है। व्यापारी नेता ने कहा, अगर पुलिस कार्रवाई में देरी करती है तो हम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। 

 

Ruby