कानपुर में व्यापारी की लूट के बाद गोली मारकर हत्या, चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर होने का दावा कर रही पुलिस की खुली पोल

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 12:48 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में चकेरी के शिवकटरा में बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूटपाट के बाद एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। यह वारदात उस समय हुई जब पुलिस नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर अलर्ट मोड पर होने का दावा कर रही थी। इस घटना के बाद पुलिस की चौकसी की पोल खुल गई है। बदमाशों ने सरेआम पिस्टल लेकर व्यापारी की दुकान में घुसकर उसे गोली मार दी और गल्ले से नकदी लूटकर फरार हो गए। इस वारदात के दौरान पुलिस का आरोपियों से कही आमना-सामना नहीं हुआ, जबकि चुनाव की वजह से पुलिस अलर्ट मोड पर थी।



बता दें कि, यह वारदात जिले के चकेरी के शिवकटरा की है। जहां पर गांधीग्राम के गोपाला अपार्टमेंट निवासी संजय गौड़ का रामा आयरन ट्रेडर्स नाम से दुकान व गोदाम है। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार देर शाम संजय दुकान में मुनीम सुजीत पाल और उत्तम अवस्थी के साथ रुपये का लेखाजोखा कर रहे थे। तभी एक बाइक से तीन नकाबपोश बदमाश दुकान के बाहर पहुंचे और दुकान में घुस गए। इसके बाद उन्होंने सभी मजदूरों और कर्मचारियों को जमीन पर फायर कर और मारने की धमकी देकर धमकाया और गल्ले से करीब पांच लाख रुपये निकालकर भागने लगे। संजय ने जब उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाश ने उनके सीने में गोली मार दी। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।



बदमाशों को थी व्यापारी की सभी गतिविधियों की जानकारी  
पुलिस निकाय चुनाव को लेकर हाई अलर्ट पर होने का दावा चार दिन पहले से कर रही है। लेकिन, सरेशाम हत्या युक्त लूटपाट की वारदात से पुलिस दावों की पोल खुल गई। पुलिस की ढिलाई का ही नतीजा था कि, बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से भाग निकले। पहले या बाद में कहीं पुलिस से उनका सामना सामना नहीं हुआ। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को बड़े कारोबार और दिनभर की सभी गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी थी। इसके बाद ही बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है।



CCTV फुटेज निकालेगी पुलिस
वारदात के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। डीसीपी पूर्वी रवींद्र कुमार सिंह ने थाना प्रभारी चकेरी रत्नेश कुमार को शिवकटरा स्थित घटनास्थल से टाटमिल के बीच सीसी कैमरों के फुटेज निकलवाने के निर्देश दिए हैं। एक टीम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) कंट्रोल रूम भेजा गया है। वहीं, घटना की सूचना के बाद विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले स्थानीय लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। उसके बाद मौके पर मौजूद एडीसीपी क्राइम ब्रांच मनीष सोनकर से घटना के बारे में पूछताछ की और अधिकारियों को जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

Content Editor

Pooja Gill