यूपी: फसल चौपट कर रहे पशुओं को किसानों ने किया स्कूल में बंद

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 12:48 PM (IST)

बुलंदशहरः यूपी के सीएम योगी चाहते है कि आवारा गोवंश सड़कों पर ना घूमे, जिसके लिए शासन ने प्रदेशभर में ना सिर्फ इस्थाई और स्थाई गौशाल बनाने के निर्देश दिए। इसके लिए सरकार ने बजट भी पास किया है, लेकिन बुलंदशहर प्रशासन है कि शासनादेश को अमल में लाने को तैयार नहीं हैं।

इसकी बानगी बुलंदशहर के डिबाई तहसील के दौगवां गांव में देखने को मिली जहां आवारा गोवंशों से परेशान ग्रामीणों ने पशुओं को गांव में स्तिथ पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बंधक बना दिया।

तस्वीरें दौगवां गांव में स्तिथ पूर्व माध्यमिक विद्यालय की हैं। तस्वीरों में साफ में देखा जा सकता ग्रामीणों ने विद्यालय गौशाला बना दिया है।

ग्रामीणों का आरोप है कि आवारा पशुओं उनकी फसल को बर्बाद करने पर तुले हैं, जबकि कई बार ज़िम्मेदार अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी आवारा पशुओं को गौशालाओं तक नहीं पहुंचाया गया। जिससे तंग आकर ग्रामीणों ने आज ये कदम उठाया है।

अब सवाल ये उठता है कि शासन और प्रशासन के स्पष्ट निर्देशों बाद भी टीम ने अभी तक आवारा पशुओं को गौशालाओं में क्यों नहीं पहुंचाया? वहीँ ग्रामीणों की ओर से अपनी पीड़ा बताते हुए पशुओं का बंधक बनाना सही क़दम बताया जा रहा है।

Tamanna Bhardwaj