सुपरटेक बिल्डर की मनमानी से खरीददार परेशान, यमुना प्राधिकरण के सामने दे रहे धरना

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 03:43 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा (गौरव गौर) : एक इंसान अपनी पूरी जिंदगी की कमाई अपने घर को बनाने के लिए सहेज कर रखता है और फिर किसी बिल्डर को अपने पूरी कमाई इस उम्मीद में दे देता है कि उसे अपना घर मिल जाएगा। यहीं सोच कर सुपरटेक बिल्डर के प्रोजेक्ट Project by Supertech Builder में लोगों ने भारी भरकम निवेश Investment किया लेकिन न तो उन्हें घर मिला और न ही उनकी कमाई का पैसा। अब अपनी मांगों को लेकर निवेशक investor पिछले कई दिनों से यमुना प्राधिकरण Yamuna Authority के सामने धरना प्रदर्शन Demonstration कर रहे हैं।

PunjabKesari

11 साल से कर रहे फ्लैट का इंतजार
आपको बता दें कि सुपरटेक बिल्डर Supertech Builder के द्वारा 2012 में अपकंट्री प्रोजेक्ट upcountry project शुरू किया गया था। जिसमें लोगों ने निवेश किया था जिस पर कंपनी ने उनको जल्द ही मकान देने का वादा किया था लेकिन करीब 11 साल का समय निकल जाने के बावजूद निवेशकों को न तो घर मिला और न ही उनका पैसा। वहीं कुछ ऐसे भी निवेशक हैं जिनको फ्लैट तो मिल गए हैं लेकिन रजिस्ट्री उनके नाम पर नहीं हुई है। उनका कहना है कि बिल्डर को रकम देने के बाद भी बिल्डर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रहा है।

PunjabKesari

कोई समस्या की सुनवाई नहीं करता
यमुना प्राधिकरण कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर धरना दे रही एक निवेशक ने बताया कि 2012 में सुपरटेक बिल्डर के प्रोजेक्ट में निवेश किया था तब से लेकर अब तक लगातार वह किस्तों के रूप में बिल्डर को धनराशि देते आ रहे हैं लेकिन उन्हें अभी तक फ्लैट नहीं मिला है। वही उनका कहना है कि कई बार बिल्डर और प्राधिकरण से इसकी शिकायत की जा चुकी है लेकिन प्राधिकरण और बिल्डर उनकी समस्याओं को सुनने को तैयार नहीं है इसलिए अब वह प्राधिकरण कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं।

PunjabKesari

तय कीमत से ज्यादा पैसा दे चुके है
वहीं कुछ निवेशकों ने बताया कि उन्होंने पहले बिल्डर को तय राशि दे दी थी। उसके बाद बिल्डर ने 64% अतिरिक्त बढ़ी हुई रकम मांगी वह भी उन्होंने बिल्डर को दे दिया। उसके बाद भी बिल्डर ने न तो उनको उनके फ्लैट दिए और जिनको फ्लैट दे चुके हैं उनको उनके नाम से रजिस्ट्री नहीं की गई है। इसी को लेकर वह यमुना प्राधिकरण कार्यालय पर पिछले 1 सप्ताह से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उनकी समस्या को ने प्राधिकरण सुन रहा है और ना ही बिल्डर सुन रहा है।

PunjabKesari


निवेशक NOC नहीं दे पा रहे
वहीं इस मामले पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह ने बताया कि यह बिल्डर और निवेशकों का मामला है प्राधिकरण ने बिल्डर को जमीन अलॉट की थी। जिसके बाद बिल्डर ने निवेशकों को उसमें फ्लैट देने के नाम पर निवेश कराया। निवेशकों ने सुपरटेक बिल्डर के प्रोजेक्ट में निवेश किया यह सीधा मामला बिल्डर और निवेशकों का है इसमें प्राधिकरण का कोई हस्तक्षेप नहीं है। इसके साथ ही सिंह ने कहा कि प्राधिकरण उनके नाम रजिस्ट्री करें जबकि उनके नाम पर रजिस्ट्री बिल्डर के द्वारा की जाएगी। निवेशकों को रजिस्ट्री में प्राधिकरण, बिल्डर और निवेशक तीनों का करार होगा जबकि निवेशक प्राधिकरण से रजिस्ट्री की मांग कर रहे हैं। निवेशकों को रजिस्ट्री करने का अधिकार बिल्डर को दिया गया है, जब तक बिल्डर निवेशकों को रजिस्ट्री नहीं करेगा तब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर निवेशकों ने माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 64% भी बिल्डर को दे दिया है तो वह उसकी रसीद प्राधिकरण में जमा कर दें जिसके बाद प्राधिकरण बिल्डर से उनके नाम रजिस्ट्री करा देगा। लेकिन निवेशक न तो प्राधिकरण को जमा की हुई राशि की रसीद दे पा रहे हैं और नए ही बिल्डर से एनओसी प्राधिकरण को उपलब्ध करा रहे हैं। जिससे निवेशकों की समस्या बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static