नाम बदलकर युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया, हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने लव जेहाद का लगाया आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 03:47 PM (IST)

मुरादाबाद: जिले के सिविल लाइंस इलाके में उस समय हड़कंप मच गया। जब हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने प्रेमी जोड़े को कोर्ट  में शादी करने से पहले रोक दिया।  हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने इसे लव जेहाद का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद सिविल लाइंस पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रेमी जोड़े को हिरासत में लेकर अपने साथ थाने पहुंच गई।  हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने युवती के परिजनों को मामले की सूचना दी। जानकारी मिलते ही परिजन मुरादाबाद आ गए जहां युवती को समझा-बुझाकर परिजन द्वारा वापस लेकर जाया गया। युवक के ऊपर हिंदू युवा वाहिनी की शिकायत पर कार्यवाही की जा रही है।



हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अंकित शर्मा ने बताया  कि मुस्लिम युवक अपना नाम बदलकर एक युवती को सोशल मीडिया पर  प्रेम जाल में फंसा कर मुरादाबाद बुला लिया था। जिसकी जानकारी जैसे ही हिंदू युवा वाहिनी को हुई तो कोर्ट मैरिज करने  जा रहे प्रेमी जोड़े को रोका गया। संगठन के सदस्यों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों को हिरासत में लेकर थाने पहुंच गई।



घटना की जानकारी देते हुए सीओ सिविल लाइन सागर जैन का कहना है की। एक महिला है जो जनपद लुधियाना मैं उनकी गुमशुदगी दर्ज है। वह मुरादाबाद आ गई थी। और एक युवक के साथ मैरिज रजिस्ट्रेशन करवाना चाह रही थी। दोनों अलग समुदाय से हैं पर युवती के परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज करा रखी है। जब हमें पता लगा तो उनके परिवार वालों से संपर्क किया गया। उनके परिवार ने आ चुके हैं।  महिला के  परिजनों को सौंप दिया गया है। लुधियाना पुलिस की आई है उसके बाद विधिक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनो की मुलाकात लुधियाना में हुई थी मुरादाबाद में शादी करना चाहते थे। हिंदू युवा वाहिनी के कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी कि आरोपी युवक नाम बदल कर महिला को प्रेम जाल में फंसाया फिर उसके साथ शादी रचाने की फिराक में था। आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

Content Writer

Ramkesh