यूपी उपचुनाव: हमीरपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने दर्ज की बड़ी जीत

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 03:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने 17771 मताें से बड़ी जीत दर्ज की है। बीजेपी प्रत्याशी युवराज सिंह ने विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवारों को कड़ी शिकस्त दी है। बता दें कि आज हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना हुई। जिसमें बीजेपी प्रत्याशी को शुरू से बढ़त मिल गई जो अंतत: कायम रही। ऐसा कोई भी राउंड नहीं आया जिसमें किसी अन्य उम्मीदवार ने बीजेपी प्रत्याशी को टक्कर दी हो।

मोदी जी और योगी जी के काम की वजह से ही मिली जीत: युवराज 
बीजेपी प्रत्याशी युवराज ने जीत का श्रेय बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया। उन्होंने कहा कि मोदी जी और योगी जी के काम की वजह से ही जीत मिली है उनका काम जनता के बीच में दिख रहा है। जो काम यहां रह गया है उस ढ़ाई साल में हम पूरा करेंगे। दावे पूरे करने के सवाल पर युवराज ने कहा कि हमने ऐसा कोई भी दावा नहीं किया है जो औकात से बाहर हो। हमने जो किया है उसे जरूर पूरा करूंगा। 

दांव पर थी 9 प्रत्याशी की किस्मत 
इससे पहले आज सुबह से हमीरपुर के सुमेरपुर स्थित कृषि उत्पादन मंडी परिसर में वोटों की गिनती हुई। जिनमें 9 प्रत्याशी की किस्मत दांव पर लगी थी। बता दें कि हमीरपुर सीट पर 23 सिंतबर को हुए उपचुनाव में 51 फीसदी वोटिंग हुई थी।

हमीरपुर सीट पर बीजेपी के युवराज सिंह, बसपा के नौशाद अली, सपा के डॉ. मनोज कुमार प्रजापति और कांग्रेस के हर दीपक निषाद सहित 9 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे। इस उपचुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था। जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद बीजेपी प्रत्याशी युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार किया था।  जो मतगणना के शुरूआती रुझान में आगे चल रहे हैं।

बीजेपी विधायक अशोक चंदेल की सजा के बाद खाली हुई सीट 
बता दें कि हमीरपुर विधायक रहे अशोक सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में हाई कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद उनकी सदस्यता खत्म होने से यह सीट रिक्त हुई थी। 2014 के बाद से यह पहला मौका है जब सभी प्रमुख दल अकेले मैदान में हैं।

Ajay kumar