उपचुनाव: मैनपुरी लोकसभा सीट पर अब तक सात प्रतिशत हुआ मतदान

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 10:43 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा और रामपुर एवं खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के बाद शुरुआती दो घंटों में मैनपुरी और खतौली में औसतन सात-सात प्रतिशत तथा रामपुर में लगभग चार फीसद मत पड़े हैं। इन उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) एवं राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होगा।

बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने इन उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वाह्न नौ बजे तक मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में औसतन 7.08%, खतौली में औसतन 6.90% तथा रामपुर में 3.97% मत पड़े हैं। उप चुनाव का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया जो शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। 

बता दें कि मैनपुरी में छह उम्मीदवार मैदान में हैं, वहीं रामपुर में सदर में 10 तथा खतौली में 14 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैदान में हैं। वहीं इन उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) एवं राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होगा। बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने इन उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उप चुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा। परिणामों की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static