उपचुनाव परिणामों ने किया साबित, भाजपा की लोकप्रियता घटी: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 04:57 PM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि पांच राज्यों में लोकसभा के उपचुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया है कि बीजेपी और उसके नेता की लोकप्रियता तेजी से घटी है। 

दरअसल अखिलेश से पूछा गया था कि उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, राजस्थान और पंजाब में लोकसभा के उपचुनाव में भाजपा हारी है, तो क्या यह माना जाए कि मोदी की लोकप्रियता कम हो गई है। इस पर यादव ने कहा कि भाजपा ने बहुत सारे वायदे कर दिए थे। 15 लाख रुपएहर खाते में आ रहे थे, कालाधन वापस आ रहा था, जनता से गलत वायदे कर वोट ले लिए गए, लेकिन अपने वायदों पर खरी नहीं उतरी तो अब भाजपा सरकार को जनता सबक सिखा रही है। 

भ्रष्टाचार को समाप्त करने के भाजपा सरकार के वायदे की खिल्ली उड़ाते हुए अखिलेश ने कहा कि यदि उन्हें भ्रष्टाचार ही समाप्त करना था तो उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर हो रहे चुनाव में अतिरिक्त उम्मीदवार क्यों खड़ा कर दिया। अतिरिक्त उम्म्मीदवार गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में काम करता था और अब राज्यसभा में जाने की तैयारी में है।

यादव ने दावा किया कि बिना खरीद फरोख्त के भाजपा अपना अतिरिक्त उम्मीदवार जितवा ही नहीं सकती। इसी से साबित होता है कि भ्रष्टाचार समाप्त करने के मुद्दे पर ये कितना गंभीर हैं। बसपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए दोनों पार्टियों के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को एक-दूसरे को बधाई देनी चाहिए ताकि कार्यकर्ताओं में मिलाप हो सके और गठबंधन के जमीनी स्तर पर उतरने की संभावना बढ़े।  उन्होंने कहा कि भाजपा उपचुनाव में मिली हार से निराश है। 

पिछले साल 11 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे और इस वर्ष बाद 11 मार्च को लोकसभा उपचुनाव के मतदान में बीजेपी को हराकर जनता ने भाजपा को रिटर्न गिफ्ट दे दिया है।  कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव में रालोद उम्मीदवार को समर्थन देने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो वहां चुनाव घोषित नहीं हुआ है। रालोद अध्यक्ष और उनके पुत्र से अच्छे संबंध हैं, लेकिन इस बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है। 

बता दें कि इस अवसर पर मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के नजदीकी रिश्तेदार डॉ. नवल किशोर मौर्य, प्रदीप सिंह और पूर्व विधायक इरशाद अहमद अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए। हालांकि यादव ने कहा कि इसकी औपचारिक घोषणा जनसभा की जाएगी। सपा के वरिष्ठ नेता मो.आजम खां भी इस मौके पर मौजूद थे।
 

Punjab Kesari