CAA को लेकर यूपी में बवाल, 28 जिलों की इंटरनेट सेवाएं बंद

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 01:36 PM (IST)

लखनऊः देश भर में नागरिकता कानून पर उठा बवाल तमाम कोशिशों के बावजूद थमने का नाम नहीं ले रहा। एक तरफ यूपी के CM उपद्रवियों के खिलाफ किसी भी तरह की कोताही न करने की निर्देश दे चुके हैं वहीं सुरक्षा के तहत यूपी के 28 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

28 जिलों में इंटरनेट बंद
गुरुवार और शुक्रवार को हुई उग्र विरोध प्रदर्शन के बाद 7 शहरों में 13 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद उन्नाव, सुल्तानपुर, अमेठी, आगरा, संभल, लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, मऊ, आजमगढ़, गाज़ियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मुज़फ़्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, फिरोजाबाद, बहराइच, गोंडा, सीतापुर, बिजनौर, गोरखपुर, कानपुर, एटा में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

31 जनवरी तक लागू है धारा 144
हिंसा ग्रस्त व संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पूरे प्रदेश में 31 जनवरी 2020 तक धारा 144 लागू कर दी गई है।पुलिस हिंसा ग्रस्त इलाकों में गश्त कर लोगों से शांति की अपील कर रही है।

कुछ जिलों में लोगों ने किया शांतिपूर्वक प्रदर्शन
शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदेश भर में लोग जुलूस की शक्ल में नागरिकता कानून के विरोध में नारे लगाते हुए निकले। कुछ जिलों में लोगों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन के बाद प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देकर अपने घरों को लौट गए और जागरुक नागरिक होने का प्रमाण दिया।

Ajay kumar